कॉलेज ऑफ इन्जनियरिंग रूड़की को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में बेस्ट रिसर्च एंड डेवलपमेंट संस्थान के अवार्ड से किया गया सम्मानित

रूड़की। कॉलेज ऑफ इन्जनियरिंग रूड़की ;कोरद्ध को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में बेस्ट रिसर्च एंड डेवलपमेंट संस्थान के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

कॉलेज ऑफ इन्जनियरिंग रूड़की ;कोरद्ध नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में यह पुरस्कार कोर के निदेशक डॉ0 बी एम सिंह ने यह पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्राप्त किया, इस अवसर पर उनके साथ अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे। एफ डब्ल्यू ए नई दिल्ली द्वारा लीवरेजिंग लनिंग इन लॉकडॉउन विषय पर आयोजित वार्षिक कॉन्क्लेव में एनबीए के अध्यक्ष डॉ0 के के अग्रवाल ने उत्तराखंड में आई आई आर एफई रैकिंग 02 के साथ ये पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवार्ड के मिलने से कोर के प्रबन्धन, शिक्षको एवं छात्रों में हर्ष एवं उल्लास का माहौल है। इस अवसर पर कोर के अध्यक्ष जे सी जैन एवं शीर्ष प्रबन्धन ने सभी कोरियन्स को बधाई दी एवं इसका श्रेय कोर शिक्षकों के कठिन परिश्रम एवं छात्र-छात्राओं की लगन एवं कठिन मेहनत को दिया, साथ ही उच्च लक्ष्य निर्धारित कर भविष्य में और कठिन परिश्रम करने को कहा। पुरस्कार प्राप्ति के उपरान्त आयोजित गोष्ठि में अपने विचार व्यक्त करते हुए जे सी जैन ने कहा मुझे गर्व है कि मेरा जन्म भारत में हुआ और इस पर हम सभी को गर्व करना चाहिए। उन्होनें कहा कि मैं समझता हूॅ कि विश्व की ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान हम नही निकाल सकते। हमारे विशेषज्ञ विश्व के बडे़-बड़े संगठनो को चला रहे हैं, परन्तु आज समय आ गया है कि उन्हें भारत के विकास में अपनी भागीदारी निभानी चाहिये। सबसे बड़ी जिम्मेदारी तो युवाओं पर है जो कुल आबादी का 65 प्रतिशत है। उन्होंने युवाओं से अपील की वें जो भी कार्य करें पूर्ण समर्पण एवं निष्ठा के साथ करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें