कोल्ठा गांव को जाने वाली सड़क का नाम हो वीर चक्र विजेता के नाम पर : पदमेंद्र

पौड़ी

खिर्सू ब्लाक के कोल्ठा गांव को जाने वाली सड़क का नाम गढ़वाल के प्रथम वीर चक्र विजेता स्व.गुमान सिंह रावत के नाम से रखा जाएगा। शनिवार को पौड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने इस सड़क को स्व.गुमान सिंह रावत के नाम से रखने की घोषणा की।  

शनिवार को जिला अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डा.धन सिंह रावत ने कोल्ठा गांव को जाने वाली सड़क का नाम गढ़वाल के प्रथम वीर चक्र विजेता स्व.गुमान सिंह रावत के नाम से रखने की घोषणा की। कहा कि गांव को जल्द ही सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाएगा। पिछले लंबे समय से उनके परिजन व ग्रामीण इस सड़क का नाम प्रथम वीर चक्र विजेता स्व.गुमान सिंह रावत के नाम से रखने की मांग कर रहे थे। वीर चक्र प्राप्त स्व.गुमान सिंह रावत के नाती प्रवींद्र सिंह रावत ने बताया कि वे ग्रामीणों के साथ पिछले लंबे समय से कोल्ठा गांव को सड़क से जोड़ने व इस सड़क का नाम वीरचक्र विजेता के नाम पर रखने के लिए सरकार से मांग कर रहे थे।

उन्होंने गांव में मूलभूत सुविधाओं के साथ ही गांव को सड़क से जोड़ने की मांग भी उठाई है। स्व.गुमान सिंह रावत की पत्नी भूमा देवी ने कहा कि उनके पति ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है लेकिन आज तक गांव सड़क से नहीं जुड़ पाया है। उन्होंने गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के साथ ही मूलभूत सुविधाएं देने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें