गोरखनाथ मंद‍िर को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद पुल‍िस अध‍िकारी हुए सतर्क, छानबीन में मिले कुछ महत्‍वपूर्ण सुराग…. 

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने और गोरखनाथ मंदिर में विस्फोट करने की धमकी देने के आरोपित की क्राइम ब्रांच व साइबर सेल की टीम ने तलाश तेज कर दी है। लेडी डान नाम से बने ट्विटर अकाउंट के जरिये धमकी देने वाले की तलाश में टीम को लखनऊ भेजा गया है।

यह है मामला

चार फरवरी की रात को लेडी डान नाम की आइडी से लगातार तीन ट्वीट किए गए थे। पहले ट्वीट में लिखा गया कि विधानसभा, लखनऊ रेलवे स्टेशन और बस अड्डा पर बम लगा दिया गया है। योगी आदित्यनाथ की भी हत्या हो जाएगी। राशिद ने बम लगा दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। इसी बीच ट्वीट किया गया और लिखा गया कि गोरखनाथ मठ में आठ जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है। एक घंटे बाद फिर एक ट्वीट हुआ और मेरठ में 10 जगह बम ब्लास्ट होने की बात लिखी। एसएसपी के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कैंट पुलिस व साइबर सेल की टीम छानबीन कर रही है। जांच में अहम सुराग मिलने के बाद धमकी देने वाले की तलाश में टीम को भेजा गया है।

29 व्यक्तियों के विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने 29 व्यक्तियों के विरुद्ध शांतिभंग में कार्रवाई की है। इसके अलावा जिले के विभिन्न स्थानों पर वाहन चेङ्क्षकग के दौरान 109 वाहनों का चालान कर पुलिस ने एक लाख 23 रुपये का सम्मन शुल्क वसूला है।

अधिवक्ता पर हमले के आरोप में तीन पर मुकदमा

गगहा के गजपुर निवासी बांसगांव दीवानी कचहरी के अधिवक्ता हफीजुल्लाह पर हुए हमले के मामले में गगहा पुलिस ने गजपुर निवासी जहरा उर्फ सोनू, कलीमुल्लाह व सलीमुल्लाह उर्फ टोनी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। अधिवक्ता हफीजुल्लाह के पुत्र जमाल अहमद ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि आरोपितों ने भूमि विवाद को लेकर उनके पिता पर जानलेवा हमला किया था। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें