ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने छह चोरों को गिरफ्तार, पैसे के बंटवारे को लेकर हुए झगड़े से खुली पोल

चोरों के पास से मिले करोड़ों
— दस चोरों ने मिलकर की थी चोरी, छह गिरफ्तार
— फ्लैट में काला धन होने की संभावना
संतोष पाठक

ग्रेटर नोएडा। पुलिस ने छह चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 8 करोड़ के करीब नगदी व सोना बरामद हुआ है। देखा जाए तो जिस घर में इन चोरों ने हाथ साफ किया, वहां काला धन होने से इंकार नहीं किया जा सकता। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने शुक्रवार को 10 चोरों में से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से करीब 13 किलो सोना, एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात और 57 लाख रुपए की नगदी बरामद की है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस फ्लैट में चोरी हुई थी, वहां पर 35 करोड़ से ज्यादा की नकदी और भारी मात्रा में सोना रखा था। इन चोरों ने करीब 7 करोड़ रुपए की नगदी और 40 किलो के आसपास सोना चोरी किया, उसके बाद अगली बार चोरी करने की नियत से वहां रखी नगदी और सोना छोड़कर चले आए। इस मामले में फ्लैट के मालिक राम मणि पांडे और उसके बेटे कृष्लय पांडे ने अभी तक पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है। बताया जाता है कि काला धन छुपाने के लिए प्रभावशाली व्यक्ति इस मामले की शिकायत करना नहीं चाह रहे है। पुलिस द्वारा गैंग की गिरफ्तारी की सूचना पाकर राम मणि अपने बेटे सहित विदेश चला गया है। पुलिस ईडी और आयकर विभाग को सूचना दे रही है। डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि काला धन के मालिक राममणि पांडे और कृष्लय पांडे के खिलाफ दिल्ली और हरियाणा के कुछ जगहों पर भी मुकदमा दर्ज है। बताया जाता है कि पांडे पिता पुत्र का इंडिया बुल्स नामक फाइनेंस कंपनी से भी विवाद चल रहा है। पुलिस को शक है कि यह रकम व सोना कई बड़ी कंपनियों को ब्लैकमेल करके हासिल की गई थी।
— चोरी की रकम के बंटवारे को लेकर हुए झगड़े से खुली पोल
धन और सोना के बंटवारे को लेकर नोएडा और गाजियाबाद में रहने वाले चोरों के बीच आपस में विवाद हो गया। चोरों के बीच हुए विवाद के चलते सूचना पुलिस तक पहुंची। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 चोरों को हिरासत मे ले लिया है। हिरासत में लिए गए चोरों के नाम अरुण, राजन, जय सिंह नीरज, अनिल और बिन्टु शर्मा है। इनके 4 साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास से 13 किलो सोना, एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात और 57 लाखों रुपए नगद मिला है।

——35 करोड़ से ज्यादा की चोरी

पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सिल्वर सिटी सोसाइटी स्थित एक फ्लैट में करीब 10 माह पहले चोरी हुई थी। चोरों ने फ्लैट में रखे करीब 40 किलो सोना और 7 करोड रुपए से ज्यादा की नकदी चोरी की थी। इसके बाद चोर फ्लैट में रखी करोड़ों की नकदी और सोना छोड़ कर चले गए। उन्होंने बताया कि 10 माह पूर्व हुई इस चोरी में नोएडा और गाजियाबाद के रहने वाले चोर शामिल थे। चोरों ने धन और सोने का बंटवारा कर लिया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें