चोर को दी तालिबानी सजा.. भीड़ ने पहले कपड़े उतारकर बेरहमी से पीटा, फिर किया ये हाल

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां चकरपुर सब्जी मंडी में चोरी के आरोप में एक युवक को आढ़तियों ने निर्वस्त्र कर पीटा। इसके बाद भी लोगों का मन नहीं भरा तो उसके हाथ बांधकर पीटते हुए पूरी मंडी में घुमाया गया। हैरान करने वाली बात ये है कि घंटों ये तमाशा चलता रहा वहीं मंडी में बनी पुलिस चौकी के कर्मियों को इस मामले की भनक तक नहीं लगी। रविवार रात वीडियो सामने आने पर सचेंडी थाने में 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

हाथ-पैर बांधकर इसे गंगा में फेंक दो…

पुलिस की शुरुआती पड़ताल में पता चला कि यह वीडियो 4 दिन पहले यानी गुरुवार का है। व्यापारियों ने मंडी में लोगों का फल और सब्जी चुराते हुए 24 साल के एक युवक को पकड़ा था। इससे आक्रोशित होकर व्यापारियों ने नंगा करके उसे पीटा। इसके बाद हाथ बांधकर पीटते हुए उसे पूरी मंडी में घुमाया। इतना ही नहीं उसका हाथ-पैर बांधकर ई-रिक्शा से कहीं भेजा और बोला कि इसे गंगा में फेंक दो…। इस दौरान किसी व्यापारी ने ही मारपीट का वीडियो बना लिया, जो अब सामने आया।

एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सिंह, एएसपी अतुल शुक्ला और सीओ सदर सुशील कुमार दुबे ने चकरपुर मंडी पहुंचकर पड़ताल की है। लेकिन पीड़ित युवक का कुछ पता नहीं चला। व्यापारियों ने पिटाई के बाद युवक का क्या किया और वह कहां गया इस बात की पुलिस जांच कर रही है। एसपी आउटर के आदेश पर मंडी चौकी इंचार्ज की तहरीर पर सचेंडी थाने में मारपीट करने वाले 12 व्यापारियों के खिलाफ मारपीट, बलवा समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पहचान उजागर न हो, इसके लिए वीडियो न बनाने की नसीहत देते रहे
मारपीट के दौरान व्यापारी वीडियो नहीं बनाने की नसीहत देते भी सुनाई दिए। लेकिन फिर भी किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। एसपी आउटर का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को चिह्नित करके जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें