जब जीतने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने जूते के अंदर बीयर डाल कर लिया पीनें का मजा-देखे VIDEO

ऑस्ट्रेलिया के रूप में दुनिया को टी-20 वर्ल्ड कप के रूप में एक नया चैंपियन मिल गया है। जीत की खुशी में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस इस कदर डूब गए कि वेड और स्टोइनिस ने जूते में बीयर डालकर पिया और जमकर डांस किया।

कंगारू टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। टी-20 चैंपियन बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पूरे 14 सालों का इंतजार करना पड़ा। 2010 में टीम के पास टूर्नामेंट जीतने का मौका था, लेकिन इंग्लैंड ने टीम के सपने को पूरा नहीं होने दिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार खिताब पर कब्जा कितना मायने रखता है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की ड्रेसिंग रूम में रात-भर जश्न का माहौल रहा।

 

स्टोइनिस और वेड ने लिए एक-एक कैच
स्टोइनिस ने इस मैच में एडम जम्पा की गेंद पर मार्टिन गुप्टिल का कैच पकड़कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई थी। गुप्टिल ने 35 गेंदों का सामना कर 28 रन बनाए। वहीं मैथ्यू वेड ने भी डेरिल मिचेल का कैच जोश हेजलवुड की गेंद पर पकड़ कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। मिचेल ने 8 गेंद का सामना कर 11 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए
टॉस हारकर पहले खेलते हुए NZ ने वर्ल्ड कप के फाइनल में अब तक का सबसे बड़ा 172/4 का स्कोर बनाया। केन विलियम्सन (85) टॉप स्कोरर रहे, जबकि AUS के लिए जोश हेजलवुड के खाते में 3 विकेट आए। 173 रनों के टारगेट को फिंच एंड कंपनी ने 18.5 ओवर के खेल में 2 विकेट के नुकसान पर बहुत ही आसानी से अपने नाम कर लिया। डेविड वार्नर (53) और मिचेल मार्श (77)* रनों की पारी खेली।

 

मैच से पहले दुबई में आया था भूकंप
मुकाबला शुरू होने से ठीक पहले दुबई में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके बाद लोग बिल्डिंग से बाहर निकल आए। UAE में जो भूकंप के झटके आए, उसकी तीव्रता 2.3 थी। Arab News के अनुसार, साउथ ईरान में रविवार शाम को 6.2 तीव्रता से भूकंप आया था, जिसके बाद झटके UAE में भी महसूस किए और दुबई में भी लोगों को भूकंप महसूस हुए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें