जल विद्युत निगम एवं पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी व कर्मचारियों की 6 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना प्रस्तावित

उत्तरकाशी। उत्तराखंड जल विद्युत निगम एवं उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी एवं कर्मचारी एसोसिएशन के आह्वान पर दोनों विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की 6 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना प्रस्तावित है। हड़ताल को देखते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जीवन रेखा से जुड़े विभागीय अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

    जिलाधिकारी ने जनपद में विद्युत वितरण खंड के अंतर्गत विद्युत आपूर्ति को निर्बाध रूप से संचालन एवं आम जनमानस की विद्युत, पानी आदि संबंधी समस्याओं का निराकरण हेतु जनपद आपातकालीन परिचालन केंद्र को चौबीस घंटे कार्य करने के निर्देश दिए हैं। कंट्रोल रूम में सूचनाओं के आदान-प्रदान एवं आम जनमानस के समस्याओं का पंजीकरण एवं निराकरण आदि की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। शिफ्टवार कार्मिकों की तैनाती के साथ ही सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने को कहा। आपदा कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बरों यथा  01374-222722, 01374-222126, टोलफ्री नम्बर 1077, मोबाइल नम्बर 7500337269, 7310913129 का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। ताकि आमजनमानस अपनी समस्याएं आपदा कंट्रोल रूम को बता सकें। टेलीकॉम प्रदाता कम्पनियों को नेटवर्क कनेक्टिविटी सुचारू रखने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर जनरेटर को सुचारू रखने के साथ ही ईंधन की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।

संवेदनशील स्थानों पर अराजक तत्वों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए तथा 200 मीटर की परिधि क्षेत्र में धारा 144 लागू करने के निर्देश सम्बंधित उप जिलाधिकारियों को दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार,अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान, डुंडा मीनाक्षी पटवाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रवीण कुश, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें