नींबू और ENO का ये नुस्‍खा बना देगा इतना गोरा, हैरान होकर देखेगी पूरी दुनिया

अगर आपकी पर्सनालिटी के साथ साथ चेहरे पर निखार और चमक आ जाए तो जरा सोचिए कितना अच्‍छा होगा। ये तो हर किसी का सपना होता है कि वो खुबसूरत व आकर्षक दिखें। कौन नहीं चाहता चांद सा खूबसूरत चेहरा। आखिर चेहरे को मन का दर्पण जो कहा जाता है। चमकता चेहरा आपके व्‍यक्तित्‍व को निखार सकता है। लेकिन, ऐसा चेहरा पाना इतना आसान भी नहीं। इसके लिए आपको अतिरिक्‍त मेहनत करने की जरूरत होती है। बदलता मौसम, प्रदूषण और भागदौड़ भरी जिंदगी का असर चेहरे पर साफ नजर आने लगता है।

ऐसे में अगर आप अपने चेहरे को जवां और खूबसूरत बनाये रखना चाहती हैं तो कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। तनाव, चिंता, अनियमित खानपान और भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते आजकल चेहरे की चमक और ग्लो मानो कहीं खो सी गई हैं। हालांकि शरीर के अन्य अंगो की तुलना में हर व्यक्ति अपने चेहरे की ज्यादा देखभाल करता है। ताकि उसका चेहरा साफ और सुंदर दिखे।

बावजूद इसके हमारे चेहरे पर ना तो चमक दिखती है और ना ही रौनक रहती है। बेदाग, खूबसूरत और चमकता चेहरा हर किसी की पसंद होती है। किसी को भी अपने चेहरे पर झाइयां, दाग-धब्बे या किसी भी प्रकार के अनचाहे निशान अच्‍छे नहीं लगते। लेकिन इनसे छुटकारा पाना मुश्किल होता है। आज हम आपको कुछ ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं उसे अपनाने के बाद आपका चेहरा ग्‍लो करने लगेगा।

नींबू में साइट्रिक एसिड होता है जो हमारे स्‍कीन के डेड सेल्‍स को खत्‍म कर देता है। आधे नींबू को लें ले इसके बाद आप उसका रस निकाल लें उसके बाद Eno ले लें। Eno को हाथों में थोड़ा सा लेकर उसमें नींबू का रस डाल दें। उसके बाद अपने हाथों पर थोड़ा सा रगड़ें। आपको 2 मिनट तक रगड़ना होगा।  अपनी आंखों को बचाते हुए इस उपाय को आप प्रयोग करें। ध्‍यान रहे कि आप इसे 15 दिन में एक बार और एक महीने में 2 बार से ज्‍यादा न इस्‍तेमाल करें।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें