पश्चिम बंगाल में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, 20 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है। राज्य के तीन जिलों में सोमवार को बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है। मुर्शिदाबाद और हुगली में नौ-नौ लोगों तथा पूर्वी मेदिनीपुर जिले में दो लोगों की मौत हो गई। पश्चिम बंगाल में हुए आकाशीय कहर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ मुआवजे का ऐलान भी किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से अपनों को खोया है। घायलों जल्द से जल्द ठीक हों।

मृतकों को 2-2 लाख और घायलों के लिए 50 हजार का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ित परिवारों राहत देने के तौर पर मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी जताया दुख
गृह मंत्री शाह ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्से में बिजली गिरने से लोगों के मरने की घटना काफी दुखदायी है। मृतकों के परिजन से मेरी संवेदना। घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।’

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

अधिकारी ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले में बिजली गिरने से तीन और लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में दोपहर के बाद से भारी बारिश हुई, जिसे मौसम कार्यालय ने मानसून पूर्व बारिश बताया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें