पांच सौ के नकली नोट बनाने के सामान के साथ चार लोग गिरफ्तार, इस तरह चल रहा था खेल

मुंबई। महाराष्ट्र के वाशिम में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले चार लोगों गिरफ्तार किया है। यह लोग नोदेड़ से आ रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने नाकाबंदी पर रोककर तलाशी ली तो उनकी कार से कागज के कुछ बंडल और एक प्लास्टिक की कैन में लिक्विड जैसा सामान मिला है। यह आरोपी एक लाख रुपए में नकली नोट बनाने का सामान खरीदकर ला रहे थे।

दरअसल, मंगरूलपीर थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली कि नकली नोटों का कारोबार करने वाले तीन लोग कार से नांदेड़ से आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर दी। उसी दौरान एक कार दिखाई दी। पुलिस ने कार को रोकने का इशारा किया लेकिन कार ने तेज रफ्तार कर दी और रोकी नहीं। इसके बाद पुलिस ने पीछा किया। इस पर आरोपियों ने कार की स्पीड बढ़ा दी और भागने का प्रयास करने लगे। कुछ दूर जाने के बाद पुलिस ने कार को रोक लिया और तलाशी ली।

इस दौरान पुलिस को कार से बड़ी थैली में कागज के कुछ बंडल और एक लिक्विड पदार्थ मिला, जिसे जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिए। जब सख्ती बरती तो उन्होंने बताया कि नांदेड़ से नसरुल्ला खान उर्फ हाजी साहब नाम के व्यक्ति से एम लाख रुपए देकर 500 के नकली नोट बनाने का सामान खरीदा था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ मंगरूलपीर पुलिस ने नांदेड़ से चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें