बदरीनाथ धाम में जबरदस्त बर्फबारी, भारी बारिश से निचले इलाकों में ठंड

जोशीमठ (हि.स.)। बुधवार शाम से शुरू हुई बारिश के बाद श्री बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब-लोकपाल सहित नीती-माणा घाटियों में जोरदार हिमपात से पूरे सीमावर्ती क्षेत्रों में एक बार फिर ठंड शुरू हो गई है।

श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलने वाले हैं। मास्टर प्लान के कार्यों के साथ बद्री-केदार मंदिर समिति व नगर पंचायत की अग्रिम टीमें कपाट खुलने से पूर्व की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन बर्फबारी के कारण कार्यों को समय से पूर्ण करना चुनौती बन गया है।

हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने से पूर्व घांघरिया से हेमकुंड साहिब मार्ग से बर्फ हटाने के लिए सेना का दल घांघरिया पहुंच चुका था लेकिन ताजा हिमपात के कारण सेना के सामने भी 20 मई से पूर्व मार्ग को आवाजाही के लिए तैयार करने की चुनौती है।

गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी, मौसम का मिजाज बदला

उत्तरकाशी । तीन दिनों से लगातार जारी बारिश के बीच गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी हुई। जिससे पूरे इलाके में मौसम का मिजाज बदल गया है।

मंगलवार रात्रि से रुक-रुक कर शुरू हुई बारिश से निचले इलाकों में कंपकंपी बढ़ गई है। जबकि गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी हुई है। गंगोत्री-यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल, मुखबा, दयारा सहित ऊंचाई वाले जगहों पर डेढ़ फीट तक बर्फबारी हुई है।

बुधवार सुबह से ही जिलेभर में रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। गुरुवार को भी मौसम में कोई बदलाव नहीं है।

गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल रावल एवं सहसचिव राजेश सेमवाल ने बताया कि पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश के चलते गंगोत्री धाम में जमकर बर्फबारी हुई है। इससे गंगोत्री धाम का नजारा दिलकश हो गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें