बरेली गैंगरेप केस के आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीन गिरफ्तार

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 12वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी दबंग निकले हैं। सभी छह आरोपियों की तलाश कर रही पुलिस का जब दो आरोपियों से सामना हुआ तो उन्होंने पुलिस पर ही तमंचे से फायरिंग कर दी। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो आरोपियों को दबोचने के बाद उसके तीसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। अलबत्ता, अभी तीन आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। पुलिस उन्हें तलाश कर रही है।पुलिस के अनुसार, बरेली शहर सर्किल के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में बड़ा बाईपास पर 31 मई को दोपहर करीब तीन बजे जिस भगवानपुर धीमरी गांव के पास छह लड़कों ने अपने दोस्तों के साथ स्कूटी से गई छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद गांव में पुलिस छात्रा के बताए गए नाम के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने रविवार को आरोपियों की पहचान कर ली और उनकी धर-पकड़ को जाल बिछा दिया था।

पुलिस पर की फायरिंग
इस बीच दो आरोपी विशाल पटेल और अनुज पटेल के पड़ोसी गांव कलारी के खेतों में छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस टीम ने कॉबिंग की तो दोनों से पुलिस का आमना-सामना हो गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी विशाल पटेल ने पुलिस पर तमंचे से फायरिंग की। बकौल पुलिस उसने चार फायर किए। जवाब में पुलिस ने दो गोलियां चलाईं। एक गोली विशाल के पैर में लगी। वह घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। थोड़ी ही दूर पर खेत में छिपे बैठे अनुज गंगवार को भी पुलिस ने धर-दबोचा। विशाल से एक तमंचा, चार खोखे और दो कारतूस पुलिस ने बरामद किए। बाद में पुलिस ने तीसरे आरोपी विकास को भी गिरफ्तार कर लिया।

छात्रा ने तीनों आरोपियों को पहचाना
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों का छात्रा और उसके दोस्त से आमना-सामना कराया। तीनों को छात्रा ने पहचान लिया। पुलिस ने घायल विशाल पटेल को जिला अस्पताल में मेडिकल कराया। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि छात्रा और उसके दोस्त को अकेले देखकर उसके दिमाग में खुराफात सूझ गई थी। अब उसे घटना पर अफसोस है। उसने बताया कि वह गांव में खाली रहता है। कोई काम धंधा नहीं करता है।

गांव वाले बोले- गुनाहगारों को मिले सख्त सजा

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के सभी आरोपी बड़ा बाईपास से सटे भगवानपुर धीमरी गांव के रहने वाले लड़के हैं। पुलिस जब  उसकी तलाश में इस गांव में पहुंची तो उनकी करतूत पर गांव वाले भी शर्मिंदा नजर आए। गांव के लोगों ने पुलिस से कहा कि जिन्होंने भी एक लड़की की जिन्दगी बर्बाद की है, उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, ताकि कोई और ऐसा करने के बारे में भी न सोच सके। पुलिस ने सभी आरोपियों के घरों में दबिश दी। तीन अन्य आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस ने उनके घर पर पहरा बैठा दिया है। एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि जल्द ही बाकी तीनों आरोपी भी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें