बांग्लादेश दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, जानें पूरा शेड्यूल

लगभग 10 दिनों बाद बांग्लादेश में होने वाली टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए पाकिस्तान ने 18 सदस्य टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में लगभग उन्हीं सभी खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो फिलहाल UAE में टी-20 विश्व कप खेल रहे हैं।टीम में केवल एक बदलाव किया गया है क्योंकि मोहम्मद हफीज ने खुद को इस दौरे से अलग कर लिया है।आइए जानते हैं क्या है पूरी टीम।

युवाओं को मौका देने के लिए हटे हफीज

41 वर्षीय हफीज ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए खुद को इस दौरे से हटाया है। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम और टीम प्रबंधन ने आपसी बातचीत के बाद अच्छी फार्म में चल रहे इफ्तिखार अहमद को हफीज की जगह टीम में शामिल किया है।इसके अलावा विश्व कप की टीम में रिजर्व के रूप में मौजूद खुशदिल शाह को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है।

बांग्लादेश दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, सरफराज अहमद, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शोएब मलिक, शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिर, खुशदिल शाह और शाहनवाज दहानी।

बांग्लादेश दौरे पर भी अंतरिम कोचिंग स्टॉफ के साथ जाएगा पाकिस्तान

टी-20 विश्व कप मैं अंतरिम कोचिंग स्टाफ के साथ खेल रही पाकिस्तानी टीम फिलहाल उसी कोचिंग स्टॉफ के साथ आगे बढ़ेगी। हालांकि, इस टीम में मैथ्यू हेडन नहीं होंगे क्योंकि वह अपनी निजी प्रतिबद्धताओं के कारण टीम को टी-20 विश्व कप के बाद सेवाएं नहीं दे सकते हैं।सकलैन मुश्ताक अंतरिम कोच बने रहेंगे। इसके अलावा वर्नोन फिलैंडर भी गेंदबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे।

टी-20 विश्व कप के तुरंत बाद बांग्लादेश का दौरा करेगा पाकिस्तान

टी-20 विश्व कप के तुरंत बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश का दौरा करना है। इस दौरे पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। दौरे की शुरुआत 19 नवंबर को पहले टी-20 मैच के साथ होगी।दूसरा टी-20 मुकाबला 20 नवंबर और अंतिम 22 नवंबर को खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 26 नवंबर से होगी। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 04 दिसंबर से शुरु होगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें