भारत के दुसरे सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के कार कलेक्शन में शामिल हुई Roll-Royce Cullinan, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

भारत के दुसरे सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के गैराज में एक और लग्जरी कार जुड़ गई है, जिसका नाम है Roll-Royce Cullinan SUV। अभी हाल ही में अंबानी ने Cadillac Escalade SUV खरीदी थी। लग्जरी कारों के शौकीन अंबानी के कार कलेक्शन लिस्ट में अब कई महंगी लग्जरी गाड़ियां शामिल गई हैं, जिसमें McLaren, Cadillac, Bentley, Mercedes-Maybach, armoured Mercedes-Maybach S600 Guard, Aston Martin आदि जैसी शानदार कारें चमचमा रही हैं।

Roll-Royce Cullinan SUV की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 13 करोड़ 15 लाख रुपये है और इसका रजिस्ट्रेशन रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) के नाम पर हुआ है। हालांकि, भारत में इस कार की कीमत ₹6.95 crore से शुरू होकर ₹8.2 crore तक जाती है। इस कार और भी प्रीमियम बनाने के लिए अंबानी ने इसको कस्टमाइज करवाया है, जिससे इसकी कीमत अधिक हो गई है।

इंजन

Rolls-Royce Cullinan का दमदार इंजन 6.75 लीटर V-12 इंजन के साथ आता है, जो 563 bhp पर 850 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को 8-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो केवल 5.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे से स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

इसी महीने खरीदी गई कैडिलैक कार

अंबानी ने हाल ही में एक और महंगी कार खरीदी थी, जिसका नाम Cadillac Escalade SUV है। ये गाड़ी दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अलग दिखने वाली SUV में से एक है, जो आकार, डिज़ाइन और लुक के लिए जाना जाता है। ये गाड़ी नॉर्मल रोड़ पर चलते समय परेशान कर सकता है, क्योंकि, इसको बेतरीन रोड पर चलने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें आप ग्रिल का आकार और एलईडी हेडलैम्प देख सकते हैं। इसके अलावा, कैडिलैक यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे क्रोम का उपयोग करता है कि प्रस्ताव पर पर्याप्त ब्लिंग है

इस गाड़ी को आप हॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के पास देख सकते हैं, भारत में इस कार की सवारी करने वाले केवल अंबानी नहीं है, यह कार भार में कई अन्य हस्तियों के पास भी है। इसमें 6200 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कैडिलैक एसक्लेड के साथ 1 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन 6200 सीसी का है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर एसक्लेड का माइलेज 14.0 किमी/लीटर है। एसक्लेड 4 सीटर है है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें