युवक ने किया सुसाइड, महिला IPS पर लगाया सेक्स रैकेट में फंसाने का आरोप, पढ़े पूरी खबर

 लखनऊ
राजधानी लखनऊ में बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक लड़के ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। अब मृतक का एक कथित सूइसाइड नोट सामने आया है, जिसमें उसने लखनऊ में तैनात महिला आईपीएस अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं, मृतक ने महिला अधिकारी को सजा दिलाने की मांग भी की। उधर, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने आईपीएस अधिकारी पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है।

यह पूरा मामला लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र स्थित रैदास मंदिर क्रासिंग का है। यहां बुधवार सुबह तकरीबन 11 बजे सचिवालय में बतौर संविदाकर्मी के पद पर काम करने वाले 26 साल के विशाल सैनी ने तेजी से आ रही ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे दी। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। देखते ही देखते लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को शव के पास एक सूइसाइड नोट बरामद हुआ।

सूइसाइड नोट देख छूटे पुलिस वालों के पसीने
सूइसाइड नोट को पढ़ते ही पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए। नोट में मृतक विशाल सैनी ने आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह को आत्महत्या का कारण बताते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। इसके साथ ही महिला आईपीएस अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए माता-पिता से अपना ध्यान रखने की बात कही। आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह मौजूदा समय में एडीसीपी नार्थ के पद पर कार्यरत हैं।

फर्जी सेक्स रैकेट में फंसाने के लगाए आरोप
मृतक विशाल सैनी ने सूइसाइड नोट में महिला आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह पर आरोप लगाते हुए लिखा कि मेरे आत्महत्या करने की जिम्मेदारी आईपीएस प्राची सिंह हैं, जिन्होंने मेरा करियर खराब कर दिया। इनकी वजह से मैं समाज में नजरें उठाकर नहीं चल पा रहा हूं, जिसकी वजह से मुझे घुटन सी हो रही है। मृतक विशाल ने यह भी लिखा कि आईपीएस प्राची सिंह ने मुझे सेक्स रैकेट में फंसाया है, जिसकी वजह से मैं अपने परिवार से भी नजरें नहीं मिला पा रहा हूं।



आईपीएस को मिले कड़ी से कड़ी सजा
मृतक ने आईपीएस अधिकारी प्राची के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा कि आईपीएस प्राची सिंह को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। जिससे कि वे अपने पद का गलत इस्तेमाल न कर सकें, निर्दोषों को जेल न भेजें और प्रमोशन के चक्कर में किसी निर्दोष को सजा न दे सकें।

आईपीएस प्राची सिंह ने आरोपों को बताया निराधार
पूरे मामले को लेकर एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह ने सफाई देते हुए मृतक विशाल सैनी की ओर से अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि मैं अपनी ड्यूटी कर रही थी, मेरे निर्देशन में छापेमारी हुई थी। उन्होंने कहा कि विशाल की मौत का मुझे भी दुःख है, लेकिन मुझे नहीं पता उसने आत्महत्या क्यों की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक की ओर से मेरे ऊपर लगे आरोप निराधार हैं।

आरोप निराधार, पुलिस टीम ने की नियमानुसार कार्रवाई
इस पूरे मामले पर लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बुधवार देर शाम प्रेस रिलीज जारी करके आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह पर लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। इसमें कहा गया है कि पुलिस टीम की ओर से नियमानुसार कार्रवाई की गई थी। साथ ही कहा गया है कि युवक विशाल सैनी की गिरफ़्तारी को लेकर आत्महत्या किए जाने से पूर्व तक उनके या घरवालों की ओर से पुलिस टीम के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की गई थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें