यूपी के अब बच्चे भी सुरक्षित नहीं : उन्नाव में कुकर्म के बाद मासूम की हत्या

उन्नाव
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 9 साल के बच्चे की कुकर्म के बाद हत्या का दुस्साहासिक मामला सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुकर्म की पुष्टि होने के बाद ग्रामीणों में रोष है। मृतक के बाबा ने गांव के ही 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ ने कहा कि विवेचना की जा रही है। शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

घटना असोहा थाना क्षेत्र के एक गांव की है। होलिका दहन की तैयारी चल रही थी। डीजे की धुन पर सभी नाच गा रहे थे। गांव का रहने वाला 9 साल का बच्चा दोस्तों के साथ हंसी खुशी होलिका दहन में शामिल होने के लिए गया था। होलिका दहन के बाद सभी बच्चे अपने घर वापस आ गए। लेकिन मासूम अपने घर नहीं पहुंचा। इस संबंध में परिजन ने बताया कि उन्हें लगा बच्चा अपने चाचा के घर रुक गया होगा। लेकिन मंगलवार की सुबह जब चाचा के यहां से जानकारी मिली कि बच्चा उसके घर नहीं आया तो परिजनों के होश गुम हो गए। खोजबीन शुरू हुई। बच्चे का शव गांव के बाहर तालाब के किनारे मिला। शव मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

कुछ लोगों से की जा रही है पूछताछ
मृत्तक के बाबा ने असोहा थाना में तहरीर देकर गांव के ही 5 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें मटरू, सागर, प्रमोद, दीपू, सल्लावा शामिल है। इस संबंध में थानाध्यक्ष असोहा ने बताया कि नामजद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147/ 302 / 201 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के बाद आगे की धाराएं बढ़ाई जाएंगी। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सीओ पुरवा रमेश चंद्र ने कहा कि जांच की जा रही है। शीघ्र ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें