यूपी के कातिल कोरोना : कानपुर में डॉक्टरों और सिपाहियों पर फिर शुरु हुआ कोरोना का वार

– दो पत्रकार भी आ चुके हैं कोरोना की चपेट में
– अब तक 27 पुलिस कर्मी और तीन डॉक्टर सहित पांच मेडिकल स्टॉफ पॉजिटिव

कानपुर )। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में अनलॉक में जैसे ही लोगों को कुछ सहूलियत यानी छूट दी गयी तो कोरोना का कहर भी तेज हो गया है। पिछले छह दिनों से जनपद में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं और एक बार फिर कोरोना का वार डॉक्टरों व पुलिस कर्मियों पर शुरु हो गया है। जनपद में अब तक 27 पुलिस कर्मी, दो पत्रकार और तीन डॉक्टर सहित पांच मेडिकल स्टॉफ कोरोना की जद में आ चुके हैं।

कोरोना वायरस का संक्रमण कानपुर में बीते दिनों लॉकडाउन 4 में काफी हद तक इसका फैलाव रुक गया था। कई दिन ऐसे रहे कि जनपद में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। इसके बाद जैसे ही लॉकडाउन 5 यानी अनलॉक का पहला फेज शुरु हुआ और लोगों को शर्तों के साथ बाहर निकलने व काम करने की छूट हुई तो कोरोना के मामलों में बेतहासा वृद्धि होने लगी। इसकी के चलते कानपुर कोरोना के मामले में जहां चौथे स्थान पर पहुंच गया था तो एक बार फिर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इनमें प्रवासियों के साथ अब एक बार फिर पुलिस कर्मियों व डॉक्टरों पर कोरोना का वार तेज हो गया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन एक बार फिर चिंतित दिख रहा है और इसकी रोकथाम के लिए आगामी की रणनीति बनाने में जुटा हुआ है।

यह कोरोना योद्धा हुए पॉजिटिव

कानपुर में कोरोना वायरस का दायरा हॉट स्पॉट से बाहर भी तेजी से फैलने लगा है। इसी के चलते विभिन्न थानों में मौजूद पुलिस कर्मी भी चपेट में आने लगे हैं। अलग-अलग आयी जांच रिपोर्टों में थाने, चौकी व विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत 27 पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाये गये।

सीएमओ डा. अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस कर्मियों में डीआईजी का पीआरओ, एक महिला इंस्पेक्टर, एक आरआई और एक एलआईयू का दारोगा, ककवन थाना प्रभारी और एक सिपाही भी शामिल है। हालांकि इनमें ककवन थाना प्रभारी व सिपाही को छोड़ सभी कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी सही भी हो चुके हैं और अपने घर पर एकांतवास हैं। इसके साथ ही तीन डॉक्टर सहित पांच मेडिकल स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं देर रात आयी जांच रिपोर्ट में एक बीएसएफ का जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो उन्नाव जनपद का रहने वाला है और कानपुर में अपने दोस्त के यहां मिलने आया था। बताया कि जवान की ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें