यूपी: गधे की लीद और तेजाब से बन रहा था मसाला, पुलिस ने मारी रेड; नकली मसाले किये जब्त

हाथरस :  खाने में मिलावट की आपने कई खबरें पढ़ी होगी लेकिन यूपी के हाथरस में एक मासाला फैक्ट्री में मिलावटी मसाला बनाने के लिए तेजाब, गधे की लीद, नकली रंग और सूखी घास का इस्तेमाल हो रहा था. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो यहां छापेमारी की गयी.

इस जगह पर भारी मात्रा में नकली मसाले बरामद किये गये . पुलिस ने जब्त किये गये मसालों की टेस्टिंग के लिए भेजा है. जिस फैक्टरी में यह काम चल रहा था उसके मालिक पर केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस ने यहां 300 किलो फर्जी मसाला जब्त किया है. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि कैसे इसकी सप्लाई होती थी. कैसे दुकानों से होता हुआ यह लोगों के किचन तक पहुंचता था. नवीपुर इलाके में पुलिस को लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, हल्दी सहित खई मसाले मिले जिसमें मिलावट की गयी है. हैरान करने वाली बात है कि इन मसालों में ऐसी चीजों को मिक्स किया गया है जिसका इस्तेमाल खाने के लिए नहीं होता और यह सेहत पर गहरा प्रभाव डालती हैं.  पुलिस सूत्रों के अनुसार   एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. फैक्ट्री सील कर दिया गया है.

पुलिस इस मामले की अभी जांच कर रही है, क्या इन मसालों की स्पालाई राज्य के बाहर भी होती थी. राज्य में किन- किन जगहों पर इसे बेचा जाता था. मिलावट के इस धंधे औऱ कौन- कौन लोग शामिल हैं. पुलिस इन सभी जवाबों को तलाशने में लगी है. पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें