राज्यपाल ने राजभवन और धर्मपाल सिंह ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर सुनी ‘मन की बात’

लखनऊ (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड कई मायनों में खास रहा। रविवार को ‘मन की बात’ को उप्र के गांव व कस्बों से लेकर शहरों में रहने वाले लोगों के अलावा स्कूलों व मदरसों के बच्चों व शिक्षकों के बीच भी सुना गया।

लखनऊ में राजभवन से लेकर प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का लाइव प्रसारण किया गया। राजभवन के गांधी सभागार में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुना। वहीं प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ ‘मन की बात’ को सुना। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संजय राय, त्रयंबक त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक और प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित समेत अन्य पदाधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी हिमांशु दुबे ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि प्रदेश में 55 हजार से अधिक स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी के मन की बात को सुना है। इसके अलावा हर विधानसभा में लगभग 100 से अधिक स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने मन की बात को सुना गया।

कौशल किशोर ने दिलाया नशा मुक्त भारत का संकल्प

केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर ने मलिहाबाद में प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100वें एपिसोड को सुनने के बाद उपस्थित लोगों को नरेंद्र मोदी के संकल्प विकसित भारत आत्मनिर्भर भारत और नशामुक्त भारत बनाने में साथ देने का संकल्प दिलाया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने मुरादाबाद में बिलारी मंडल के बूथ संख्या 234 पर पार्टी पदारिकारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात को सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात सामाजिक सरोकारों को सुदृढ़ मंच प्रदान करने के साथ ही उनके प्रति जन विश्वास व जन भागीदारी को बढ़ाने वाली है। उन्होंने कहा कि भारत के मन की बात को कहते इस प्रेरक और परिवर्तनकारी मंच पर जिस विषय का उल्लेख हुआ, वो जन-आंदोलन बन गया। प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश व प्रदेश सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी मौजूद रहे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना। वहीं उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने श्रावस्ती जिले के इकौना स्थित रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।

उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के कार्यालय में उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के अध्यक्ष व एमएलसी मोहसिन रजा ने मन की बात को लोगों के साथ सुना। इसके अलावा लखनऊ चौक स्थित इरफानिया मदरसा में भी पढ़ने वाले बच्चों व आसपास के निवासियो ने मन की बात कार्यक्रम को सुना। प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ एकेटीयू के फार्मेसी संकाय में भी सामूहिक रूप से सुना गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें