राशिफल: आज इन 5 राशि वालों का उत्तम रहेगा दिन, मेहनत का मिलेगा मनचाहा परिणाम

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से 26 अप्रैल 2023 का राशिफल बताएंगे। राशिफल की मदद से व्यक्ति अपने भविष्य से जुड़ी हुई उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों का पहले से अनुमान लगा सकता है ताकि किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हो सके। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज आपको किन-किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है, आप इसकी जानकारी अपनी राशि अनुसार जानिए…

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

आज आपका दिन काफी भागदौड़ नजर भरा नजर आ रहा है। आप अपने किसी भी काम में जल्दीबाजी मत कीजिए, नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है। आप व्यवसाय के कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। लेकिन आपको व्यवसाय के कामों के साथ-साथ अपने घर पर भी ध्यान देना चाहिए। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आप अपनी वाणी और गुस्से पर कंट्रोल रखें। माता-पिता की तबीयत में गिरावट होने से आप काफी चिंतित रहेंगे। आज आपको विषम परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखना होगा। आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना होगा, अगर यात्रा जरूरी है तो वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज आपका दिन काफी अच्छा नजर आ रहा है। जो व्यक्ति काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे थे, उन्हें आज कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। घर परिवार में खुशियों का वातावरण बना रहेगा। भाई बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो भविष्य में आपको अच्छा फायदा देगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। जरूरतमंदों की मदद करने की कोशिश कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह) 

आज आपका दिन शानदार रहेगा। मानसिक चिंता दूर होगी। आप अपने कामकाज की योजनाओं पर पूरा ध्यान दे पाएंगे। नौकरी के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने जैसी खुशखबरी मिल सकती है। बड़े अधिकारियों की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। संतान के करियर को लेकर चिंता चल रही थी, तो वह भी दूर हो जाएगी। अनुभवी लोगों का साथ मिलेगा, जिससे आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन आज बढ़िया रहेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। किसी रिश्तेदार से शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज आपका दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। आप किसी भी काम में लापरवाही ना करें, नहीं तो बड़े अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। भाई बहनों का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में किसी बात को लेकर गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। आपको अपने साथी की भावनाओं को समझने की जरूरत है। किसी भी मामले को आप शांतिपूर्वक सुलझाने की कोशिश कीजिए। माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। घर के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती करते हुए नजर आएंगे।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) 

आज राजनीति के क्षेत्रों में कार्यरत व्यक्तियों के लिए समय बहुत अच्छा नजर आ रहा है। किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही समस्या दूर होगी। गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा। आप अपने जीवन में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल रहेंगे। घरेलू जरूरतों की पूर्ति होगी। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। आप अपने घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया रहेगा। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आप खुद को तंदुरुस्त महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज आपका दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी हो सकती है। आप किसी संपत्ति का सौदा करें, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचना होगा। बिजनेस कर रहे व्यक्ति यदि किसी से पैसा उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आज उन्हें आसानी से मिल जाएगा। भाई बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म हो जाएंगे। किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। किसी पुराने कर्ज के भरपाई करने में सफल रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। अनुभवी लोगों के साथ उठना बैठना रहेगा।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज आपका दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत नजर आ रहा है। कमाई के जरिए बढ़ेंगे। मानसिक चिंता दूर होगी। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह वापस मिल सकता है। पूजा-पाठ में आपका अधिक मन लगेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। व्यापार में किसी नई तकनीकी का इस्तेमाल करेंगे, जो भविष्य में फायदेमंद रहेगा। आज आपको बेकार का तनाव लेने से बचना होगा। अगर आप सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे, तो आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज आपका दिन स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर नजर आ रहा है। कोई पुरानी बीमारी आपको काफी परेशान करेगी। आज आपको किसी गलती के लिए पछतावा हो सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। जो व्यक्ति विदेशों से आयात-निर्यात का व्यापार करते हैं, उन्हें अपनी आंख और कान खुले रखने होंगे। माता-पिता की सेवा में दिन का कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं। आप अपने व्यापार की कुछ योजनाओं को बनाने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे, जिससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

आज आपका दिन काफी हद तक ठीक रहेगा। आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अपने सभी कामों को जोश के साथ पूरा करेंगे। करियर में आगे बढ़ने के अच्छे मौके मिल सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों की मदद से आपके अधूरे काम पूरे हो जाएंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आपको पढ़ाई लिखाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। घर परिवार में यदि किसी बात को लेकर कुछ अनबन चल रही है, तो दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई फैसला लीजिए। आज आपको पैसों का उधार लेन-देन करने से बचना होगा, नहीं तो हानि हो सकती है। आज लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचें।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

आज आपका दिन खुशियां लेकर आया है। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले व्यक्तियों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी किसी मन की इच्छा पूरी होने से आप परिवार में किसी पूजा-पाठ, भजन-कीर्तन आदि का आयोजन करा सकते हैं। संतान की शिक्षा में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी, तो वह भी दूर हो जाएंगी। व्यापार में अचानक धन लाभ होने के योग बने हुए हैं, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माताजी की सेहत में सुधार होगा। पिताजी के सहयोग से आपका कोई महत्वपूर्ण अधूरा कार्य पूरा हो जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज आपका दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। प्राइवेट नौकरी करने वाले व्यक्तियों को प्रमोशन मिल सकता है, जो उनकी खुशी की वजह बनेगी। आप अपने सभी कार्य समय पर पूरे करेंगे। किसी कानूनी मामले में सफलता मिलने के योग हैं। आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा नतीजा मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। प्रेम जीवन में सुधार होगा, बहुत ही जल्द प्रेम विवाह होने के योग बने हुए हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपनी मधुर वाणी से दूसरों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपका दिन मिलाजुला परिणाम लेकर आया है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, क्योंकि दुर्घटना होने का भय सता रहा है। आपको अपने खान-पान की आदतों में सुधार करना होगा। अधिक तेल मसाले वाली चीजों का सेवन मत कीजिए, नहीं तो पेट से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपको अपने किसी बचपन के मित्र से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे आप अपनी कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आपने संतान को यदि कुछ जिम्मेदारियां सौंपी, तो वह उन पर खरी उतरेगी। लेनदेन के मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा मत कीजिए, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें