फ़तेहपुर : धर्मपरिवर्तन के बाद किया निकाह फिर पुलिस ने भेजा जेल

भास्कर ब्यूरो

ललौली/फ़तेहपुर । ललौली थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला का धर्म परिवर्तन कराने के बाद एक युवक ने निकाह कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जिसके बाद कोर्ट ने उसे जेल भेजा है। बता दें कि ललौली क़स्बे का रहने वाला हसन मोहम्मद उर्फ मोनू उम्र 22 वर्ष पड़ोसी महिला को 17 मार्च को अपने साथ ले गया था। और धर्मपरिवर्तन के बाद उसके साथ निकाह कर गांव लेकर आ गया।

हसन मोहम्मद दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर मजदूरी करता है। उसने धर्मपरिवर्तन न करने पर महिला को जान से मारने की धमकी भी दी थी। शिकायत के बाद पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तार कर कोर्ट के समझ पेश किया। जहां कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। निकाहनामा गाजियाबाद का मिला है उसकी जांच की जाएगी।

एडिशनल एसपी राजेश कुमार ने बताया कि जनपद फतेहपुर के ललौली थाना क्षेत्र का रहने वाला व्यक्ति अपने पड़ोसी शादीशुदा युवती को बहला-फुसलाकर दिल्ली ले गया और वहां निकाह कर लिया। और धर्म परिवर्तन कराने के बाद साथ में रहने लगा। शिकायत मिलने के बाद पुलिस तलाशते हुए वहां पर पहुंची और दोनों को यहां लाया गया। जिसमें पता चला कि युवक ने धर्म परिवर्तन करके शादी किया है। धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा गया है और पुलिस के द्वारा विवेचना की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें