गुजरात में बड़ा हादसा : केमिकल फैक्टरी में धमाका, छह श्रमिकों की मौत

दमकलकर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

पुलिस ने केमिकल फैक्टरी में अग्नि सुरक्षा उपायों की जांच की

भरूच/अहमदाबाद। भरूच के एक केमिकल प्लांट में रविवार की देर रात जबर्दस्त धमाका हुआ। संयंत्र में रासायनिक प्रतिक्रिया के दौरान ब्लास्ट हुआ, जिसमें छह श्रमिकों की मौत हो गई। घटना के बाद से एक मजदूर लापता है। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही धुएं के गुबार दिखाई दे रहे थे। दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार दहेज स्थित ओम ऑर्गेनिक कंपनी में रासायनिक प्रक्रिया चल रही थी, इसी बीच रविवार देर रात अचानक हुए विस्फोट से भीषण आग लग गई। दमकल का काफिला मौके पर पहुंचा और कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कीं। हालांकि आग इतनी भीषण थी कि राहत और बचाव कार्य शुरू होने से पहले ही छह मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई। आग लागने से सब कुछ राख हो गया। आग लगने के बाद दमकल की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक आग में छह लोग झुलस गए, जिससे उनकी मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता है। घटना से मृतक के परिजनों में गहरा सदमा है।

पुलिस द्वारा अग्नि सुरक्षा को लेकर कंपनी की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी पंचमहल जिले के घोघंबा तहसील के रंजीत नगर में गुजरात फ्लू केमिकल कंपनी में भीषण आग लगने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें