बहराइच में बिजली उपभोक्ता एकमुश्त समाधान योजना का उठाये लाभ : डीएम

उपभोक्ताओं के बिलों में 100 प्रतिशत ब्याज की दी जा रही है छूट

बहराइच। बिजली विभाग के कार्यों की समीक्षा हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिला अधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने स्पष्ट निर्देश दिया कि त्रुटित बिल कम से कम निर्गत किये जांय प्रयास किया जाय कि ऐसे बिलों की संख्या शून्य हो जाय। विभाग के उच्च अधिकारी इस कार्य की नियमित समीक्षा भी करते रहें। जिला अधिकारी ने सचेत किया कि जिस क्षेत्र में त्रुटित बिलों की संख्या अधिक पायी जायेगी उस क्षेत्र से सम्बन्धित एसडीओ व बिल निर्गत करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाई की जाएगी। जिला अधिकारी डॉ. चन्द्र ने यह भी स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर ही निवास करें। साथ ही सभी अधिकारी, कर्मचारी अपना फोन अनिवार्य रूप से अटैंड करें। फोन अटैंड न करने की शिकायत प्राप्त होने पर सम्बन्धित अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाएगी। इस सम्बंध में उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता विधुत को निर्देश दिया कि सभी अधिकारियों, कर्मचारियों के फोन का कंट्रोलरूम से रेंडमली चेकिंग कराएं।

बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि शासन द्वारा संचालित की गयी ‘एक मुश्त समाधान योजना’ का कैम्प लगाकर अधिक से अधिक लोगो को लाभ दिलाये। साथ ही इस योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराये ताकि अधिक से अधिक बिजली बिल बकाया उपभोक्ता शासन द्वारा 30 जून 2022 तक संचालित की गयी एक मुश्त समाधान योजना का लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि एक मुश्त समाधान योजना के तहत निजी नलकूप, घरेलू व वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के बिलों में शत प्रतिशत ब्याज में छूट प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि समाधान योजना के तहत 01 लाख रूपये तक के बकायेदारों के लिए भुगतान अधिकतम 06 किश्तों में तथा 01 लाख रूपये से अधिक बकायदारों के लिए भुगतान अधिकतम 12 किश्तों में किये जाने की सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए निकटतम एसडीओ कार्यालय, खण्ड कार्यालय, बिजली विभाग के कलेक्शन सेण्टर, जन सुविधा केन्द्र या यूपीईएनईआरजीवाई डाट इन पर सम्पर्क कर सकते है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए 1912 पर निःशुल्क काल भी कर सकते है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत मुकेश बाबू, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत कैसरगंज सुनील कुमार गुप्ता, नानपारा कृष्ण कुमार, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार, पार्टी पदाधिकारी रणविजय सिंह, विभाग के एसडीओ, सहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ता, प्रगतिशील किसान व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें