कानपुर : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन पर प्रशासन ने कमर कसी, ग्रीन पार्क का हुआ निरीक्षण

मानवता के लिए योग थीम पर चार हजार लोग सत्र में लेेंगें हिस्सा

कानपुर। इस मेगा इवेंट के लिए ग्राउंड पर योजना बनाने और विभिन्न कार्यों का समन्वय करने के लिए डीएम विशाख जी. के साथ कमिश्नर डॉ. राजेशेखर ने ग्रीन पार्क स्टेडियम का दौरा किया।इस भ्रमण में सीडीओ, नगर आयुक्त, एडीएम सिटी, डीडी स्पोर्ट्स आर्ट ओफ़ लिविंग के ज़िला प्रभारी करन और ज़िला आयुष अधिकारी भी थे।

इस बार ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले इस मेगा इवेंट में चार हजार लोग योग सत्र में हिस्सा लेंगे। जिसकी थीम मानवता के लिए योग पर आधारित डेढ़ घंटे का सत्र सुबह 6 से रहेगा।यह कार्यक्रम स्वास्थ्य और जन कल्याण कार्यक्रम के तहत कानपुर स्मार्ट सिटी द्वारा प्रायोजित और वित्त पोषित होगा। प्रतिभागियों में पाँच- पाँच सो आर्ट ऑफ़ लिविंग वालंटियर्स, सरकारी कर्मचारी व अन्य प्रतिभागी होगें।एक-एक हजार सरकारी स्कूलों व निजी स्कूलों के छात्र हिस्साा लेंगें।पााँच सौ जन प्रतिनिधि, डॉक्टर, इंजीनियर, व्यवसायी, उद्योगपति, शिक्षाविद, मीडियाकर्मी भी उपस्थित होंगे। इस आयोजन के लिए आयुक्त ने डीएम, नगर आयुक्त और एडीएम को पर्याप्त पार्किंग स्थान, पर्याप्त पेयजल सुविधाएं, आपातकालीन चिकित्सा सुविधाएं, सुरक्षा, प्रतिभागियों के लिए भोजन और नाश्ता और सभी प्रतिभागियों के सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

कार्यक्रम को 17 जून तक अंतिम रूप के सााथ 18 जून से तैय्यारियों आरंभ होगी। पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकताा पर प्रशासन सभी प्रतिभागियों को पौधे वितरित करेगा।इसके अलावा नगर 14 जून से 21 जून तक योग सप्ताह का आयोजन कर रहा है, जिसमे जिले में योग के लिए 6 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें