दीपिका पादुकोण की नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश, एक फिल्म के लिए करती हैं इतना चार्ज

-प्रियंका की कुल नेट वर्थ है करीब 600 करोड़ रुपये

मुंबई (ईएमएस)। बॉलीवुड की हाई पेड एक्‍ट्रेसेस की बात करे तो इसमें शुमार है दीपिका पादुकोण की। एक्ट्रेस अपनी एक फिल्‍म के लिए 25 से 30 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। उनकी ज्‍यादातर कमाई विज्ञापनों से आती है और अभी उनके पास एशियन पेंट्स, लॉयड, जक्‍युआर, जियो, लोरियल, तनिष्‍क और कोका कोला जैसी बड़ी कंपनियों के विज्ञापन हैं।इसके अलावा ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट कंपनी 82ईकी मालकिन भी हैं। दीपिका की कुल नेट वर्थ करीब 500 करोड़ रुपये है और वह बॉलीवुड में 4 पायदान पर आती हैं। प्रियंका चोपड़ा जोनस की बात की जाए तो वह बॉलीवुड की दूसरी सबसे अमीर एक्‍ट्रेस हैं। फिल्‍मों और विज्ञापनों से कमाई के अलावा प्रियंका के पास ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट कंपनी अनोमाली, कपड़े की कंपनी परफैक्ट मूवमेंट, न्‍यूयॉर्क में रेस्‍तरां सोना, प्रोडक्‍शन कंपनी पर्पल पिक्चर्स की मालकिन भी हैं। उन्‍होंने कई स्‍टार्टअप में भी निवेश किया है। फिलहाल प्रियंका की कुल नेट वर्थ करीब 600 करोड़ रुपये है।


एक फिल्‍म के लिए 9 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करने वाली आलिया भट्ट नेट वर्थ के मामले में बॉलीवुड की तीसरी सबसे अमीर एक्‍ट्रेस हैं। उन्‍होंने कपड़ों का ब्रांड ईद-ए-माम्मा लांच किया था, जिसने एक साल में 150 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इसके अलावा इंटरनल सनसाइन नाम से एक प्रोडक्‍शन हाउस भी है। आलिया डूरोफलेक्स, अवार, कैडबरी, क्वालिटी वाल्स, कारनेटटो, फ्रूटी जैसी कंपनियों के लिए विज्ञापन भी करती हैं। उनकी नेट वर्थ करीब 550 करोड़ रुपये है। करीना कपूर खान कमाई के मामले में पांचवें पायदान पर आती हैं। करीना एक फिल्‍म के 10 करोड़ और विज्ञापन के 6 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वह स्‍टेज शो और रेडियो शोज से भी पैसे कमाती हैं। अभी करना के पास करीब 15 कंपनियों के विज्ञापन हैं। उनकी कुल नेट वर्थ 485 करोड़ रुपये है।
कमाई में 6वें पायदान पर काबिज कटरीना कैफ एक फिल्‍म के करीब 7-8 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। विज्ञापनों के लिए भी कटरीना करीब 7 करोड़ रुपये लेती हैं। उनका ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट ब्रांड के ब्यूटी सालाना करीब 100 करोड़ रुपये का बिजनेस करता है। उनकी कुल नेट वर्थ करीब 264 करोड़ रुपये है। अगर बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा कमाई की बात की जाए तो इसमें एक ऐसी अभिनेत्री का नाम आता है, जो सालों पहले ही फिल्‍मों से दूर हो चुकी हैं। दरअसल, आज भी नेट वर्थ के मामले में पूरे बॉलीवुड पर राज करने वाली अभिनेत्री हैं ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन।

फिल्‍मों के लिए 10 करोड़ और विज्ञापन के लिए रोजाना 7 से 8 करोड़ की फीस वसूलने वाली ऐश्‍वर्या राय के पास करीब 800 करोड़ की संपत्ति है। उनके पास तमाम बड़ी कंपनियों के विज्ञापना के अलावा रियल एक्‍टेट में बड़ा निवेश भी है। कमाई के मामले में टॉप-10 लिस्‍ट की बात की जाए तो 7वें पायदान पर अनुष्‍का शर्मा हैं जिनकी नेट वर्थ 255 करोड़ रुपये है। इसके बाद 8वां नंबर आता है माधुरी दीक्षित नेने का जो करीब 250 करोड़ की मालकिन हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें