पीलीभीत : श्मशानघाट की बाउंड्री वॉल में घटिया सामग्री का हो रहा प्रयोग , अधिकारी मौन

पीलीभीत। लाखों रुपए से निर्माण हो रही श्मशानघाट की बाउंड्री वॉल में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। बाउंड्री में पीला ईंट व घटिया सामग्री का प्रयोग कर लाखों रुपए को ठिकाने लगा रहे है। 

विकासखंड पूरनपुर की ग्राम पंचायत रुद्रपुर में लाखों की लागत से क्षेत्र पंचायत निधि के द्वारा श्मशानघाट  की बाउंड्री वॉल का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें भ्रष्ट ठेकेदार के द्वारा मनकों को दरकिनार कर बाउंड्री वॉल में पीला ईंट व घटिया सामग्री का प्रयोग कर लाखों रुपए को गोलमाल करने में लगा है। विकासखंड में भ्रष्टाचार इस कदर व्याप्त है कि घोटाले बाज ठेकेदारों से पार पाना चुनौती बन गया है, यही कारण है कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है।

ग्राम विकास के नाम पर ग्रामीणों को छला जा रहा है। वहीं ठेकेदार क्षेत्र पंचायत में लाखों रुपए का घोटाला कर खुद का विकास जरूर कर रहा है। हालांकि सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए तमाम उपाय किए हैं। लेकिन सारे उपाय निर्थक साबित हो रहे हैं। बाउंड्री वॉल निर्माण में भी काफी हद तक अनियमितताएं बरती जा रही है।

जिसमें ठेकेदार के द्वारा जमकर मनमानी की जा रही है। लेकिन अधिकारियों ने मौन धारण कर रखा है और विकासखंड में चाहे क्षेत्र पंचायत निधि से कार्य किया जा रहा हो या फिर मनरेगा निधि से हर किसी में ठेकेदार घोटाला कर सरकार की धनराशि को ठिकाने लगाने का काम कर रहे है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी भ्रष्टाचार करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई नहीं करते है इसके चलते ही निर्माण कार्यों में लगातार भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।

इंसेट बयान – अरुण कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी पूरनपुर।

मामला संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा पाया जाता है तो जांच करा कर निश्चित रूप से करवाई की जाएगी।

अरुण कुमार सिंह, खंड विकास अधिकारी पूरनपुर

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें