लखनऊ के गणेश पूजा पंडाल में 20-25 युवकों ने किया पथराव, लगाए “अल्ला हु अकबर” के नारे

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक गणेश पूजा पंडाल पर हमला किया गया। रिपोर्टों के अनुसार, 20-25 इस्लामवादियों ने एक निवासी के घर के बाहर स्थापित पूजा पंडाल को घेर लिया और “अल्लाहु अकबर” के नारे लगाते हुए पथराव करना शुरू कर दिया।ऑर्गनाइजर द्वारा प्राप्त शिकायत की एक प्रति के अनुसार , प्रदीप चौरसिया की पत्नी किरण चौरसिया ने पुलिस को बताया, “7 सितंबर को, मैंने हर साल की तरह अपने घर पर एक छोटे से पंडाल में गणेश जी की स्थापना की। स्थानीय लोग हर दिन लगभग 7-7:30 बजे आरती करने के लिए इकट्ठा होते थे।

हालांकि, उसी समय, लगभग 20-25 की संख्या में स्थानीय इस्लामवादी इकट्ठा हुए और ‘अल्लाहु अकबर’ जैसे भड़काऊ नारे लगाने लगे और फिर चले गए।” किरण ने अपनी शिकायत में कहा कि 10 सितंबर को जब चौरसिया परिवार आरती कर रहा था, तो “20-25 इस्लामवादियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, मूर्ति का अपमान किया और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी इस्लामवादियों ने उनके परिवार को धमकाते हुए कहा, “अगर तुम पुलिस के पास गए तो हम फिर ऐसा करेंगे।” शिकायत के बाद चिनहट पुलिस ने 20-25 अज्ञात इस्लामवादियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया, जिसका नाम अभी तक उजागर नहीं किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पत्थरबाजी की घटना की सूचना मिलने के बाद आस-पास के इलाकों में भीड़ जमा हो गई और हंगामा करने लगी। हालांकि पुलिस ने भीड़ को शांत करने की कोशिश की, लेकिन लोग हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।किरण के पति प्रदीप चौरसिया ने एक वीडियो बयान में कहा, “मंगलवार को हमारी गली में हनुमान मंदिर में भंडारा था। मैं मंदिर गया था। मेरी पत्नी और बच्चे घर पर थे, तभी 20-25 लोग आए। उन्होंने ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाए, पंडाल पर पत्थर फेंके और पूजा में बाधा डाली। अगर आप घर पर भगवान की पूजा नहीं कर सकते, तो फिर आप पूजा करने कहां जाएंगे? पत्थर फेंकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए,” उन्होंने सवाल उठाया।

लखनऊ में गणेश पंडाल पर हमला चिनहट कोतवाली क्षेत्र में गणेश पंडाल पर ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाते हुए इस्लामवादियों ने पथराव किया। घटना पर टिप्पणी करते हुए पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शशांक सिंह ने कहा, “गंगा विहार कॉलोनी की किरण चौरसिया ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की। कुछ लड़कों ने गणेश पूजा में बाधा डालने की कोशिश की। घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारी मौके पर गए।” उन्होंने आगे बताया, “मामला दर्ज कर लिया गया है। मौके पर शांति है। किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। शुरुआती जांच में पता चला है कि एक खास समुदाय के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें