बस्ती: पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य ने कटान क्षेत्र का लिया जायजा 

विक्रमजोत , बस्ती।  पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य बौद्ध अरविंद सिंह पटेल ने बाढ़ से प्रभावित गांवों  कल्यानपुर और संदलपुर  में जाकर लोगों से हाल चाल जाना ग्रामीणों से बातचीत करके उनकी समस्याएं सुनीं और हर संभव मदद करने का आश्वासन देते हुए कटान क्षेत्र का भी जायजा लिया। ग्रामीणों से मिलकर हाल चाल जाना और बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में लोगों से जानकारी लिया ।

पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य ने इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय कल्यानपुर का निरीक्षण किया विद्यालय में कुल पांच शिक्षकों की तैनाती है मौके पर चार शिक्षक मौजूद रहे प्रधानाध्यापक अनुपम भाष्कर अनुपस्थिति रहे । सहायक अध्यापिका रेखा गुप्ता ने बताया कि आज हेड मास्टर साहब छुट्टी पर हैं। श्री पटेल ने उपस्थित शिक्षकों को दिशा निर्देश देते हुए

कहा कि बच्चों के पढाई पर विशेष रूप से ध्यान दें ‌। बच्चों के मध्यान्ह भोजन में बनी तहरीर को  उन्होंने स्वयं खा कर चेक किया और कहा कि तहरी अच्छी बनी हुई है। इस मौके पर गाँव के अभिषेक शर्मा प्रधान प्रतिनिधि, सुरेंद्र, अरविंद, लालचंद राज कुमार यादव, राजेश, हेमंत पांडेय के अलावा किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष विजय कुमार पान्डेय आदि लोग उपस्थित रहे। 

उन्होंने  पूर्व माध्यमिक विद्यालय कवलपुर का भी निरीक्षण किया विद्यालय में दो शिक्षिकाएं है दोनों शिक्षिकाएं मौजूद रहीं और बच्चों को पढ़ा रहीं थी लेकिन बच्चों के बारे में जानकारी करने पर विभा वर्मा इंचार्ज ने बताया कि विद्यालय में कुल नामांकित बच्चों की संख्या 27 है लेकिन कुल 10 बच्चे मौजूद ।विद्यालय कैम्पस में गंदगी का अंबार लगा हुआ देखकर श्री पटेल ने कहा कि विद्यालय में साफ सफाई नही होता है तो विभा वर्मा ने बताया कि सफाई कर्मी आता ही नहीं है सफाई कैसे हो इस पर श्री पटेल ने एस डी आई से फोन पर बात करके आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें