जुमे की नमाज के बाद उपद्रव से मुख्यमंत्री योगी सख्त, दिए ये सख्त निर्देश

उपद्रवियों पर सख्ती से कार्रवाई करने के दिए निर्देश

लखनऊ। जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, सहारनपुर, कानपुर लखनऊ, मुरादाबाद समेत कई शहरों में हो रहे प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दंगाईयों से निपटने के लिए आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अशांति फैलाने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोग एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू किए। पुलिस ने उन्हें उपद्रव करने से रोका। वह पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगे। प्रयागराज समेत कुछ शहरों से देसी बम फोड़ने की भी सूचनाएं आ रही हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसे उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। उधर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इन सभी जिलों से रिपोर्ट तलब की है।

जुमे की नमाज के बाद उप्रदव की आशंको को देखते हुए पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से बात कर शांति बनाए रखने की अपील की थी। धर्मगुरुओं से यह आश्वासन भी मिला था लेकिन यह प्रयास विफल रहे। शुक्रवार को इसके उलट हालात दिखाई दिए। प्रयागराज की घटना को देखकर यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उपद्रवियों की तैयार किस स्तर की रही होगी। शहर में इतनी भारी मात्रा में पत्थर एकत्र किये गये। नमाज अदा करने के बाद लोग उपद्रव शुरू किये और उग्र हो गए। अधिकारियों के वाहन भी नहीं छोड़े। उन पर हमले किये। यही वजह है कि मुख्यमंत्री योगी ने अब इनसे सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button