बड़ा हादसा टला : AIR INDIA की फ्लाइट दीवार से टकराई, यात्रियों का हुआ ये हाल

Trichi flight accident

त्रिचि/मुंबई : तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गुरुवार देर रात 1:30 बजे दुबई के लिए उड़ान भरते समय एअर इंडिया का एक विमान एयरपोर्ट की चारदीवारी से टकरा गया, जिससे चारदीवारी पूरी तरह टूट गई। हालांकि विमान में बैठे सभी 136 यात्री सुरक्षित हैं। इस घटना के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट करना पड़ा। कंपाउंड के दीवार से टकराने के कारण विमान के पिछले हिस्सा आंशित रुप से क्षतिग्रस्त हो बताया जा रहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला 

हालांकि जांच के बाद इसे उड़ान के लिए फिट बताया गया जिसके बाद इसे दुबई छोड़ मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया। दुर्घटना को लेकर आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने तक के लिए पायलट और को पायलट को उनकी ड्यूटी से सस्पेंड कर दया गया है। घटना के बाद एयर इंडिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि एयरलाइन ने सिविल एवियेशन के डायरेक्टरेट जनरल और एवियेशन रेगुलेटर को दुर्घटना की जानकारी दी थी।

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। सुरेश प्रभु ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए बेहद अहम है। सुरक्षा की शीर्ष प्राथमिकताओं में रखने के लिए हम सभी जरूरी उपाय करेंगे।

उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित रुप से उतार लिया गया है। जारी बयान में कहा गया है कि मुंबई से दुबई जाने के लिए एक अन्य विमान का बंदोबस्त किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब विमान उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ रही था। उसी समय विमान का एक पहिया एटीसी कंपाउंड के दीवार से जोर से टकरा गया जिसके बाद विमान में तकनीकी समस्या आने लगी।

शुरुआती मरम्मत के बाद विमान को दुबई को छोड़ मुंबई के लिए डायवर्ट कर दिया गया जहां पर इसका पूरी तरह से मरम्मत किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट का एंटेना भी इस हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

इसका टूटा हिस्सा जमीन पर से बरामद किया गया। जांच के बाद जब अधिकारियों ने पायलट को सूचना दी कि सब कुछ ठीक है तो विमान को मुंबई के लिए डायवर्ट किया गया।

Back to top button
E-Paper