CM ने PM के संसदीय क्षेत्र को ही एक्सप्रेस-वे से काट दिया और उन्हें पता भी नहीं चला: अखिलेश

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस के शिलान्यास को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की रूपरेखा पूरी तरह समाजवादियों की दी हुई थी।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को भी इसे लेकर धोखा दिया है।

अखिलेश ने कहा, ‘ये समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे था, समाजवादी को हटाकर केवल पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कर दिया गया। पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का जो खाका समाजवादी सरकार ने तय किया था, उसमें बनारस, अयोध्या और गोरखपुर को भी जोड़ा जाना था। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को ही काट दिया और उन्हें पता भी नहीं चला।”

उन्होंने कहा कि जो समाजवादी पार्टी एक्सप्रेस वे बनाना चाहती थी उसके गाइडलाइंस से मौजूदा मापदंड से काफी अलग है। कल अगर जब इस 6-लेन को अगर चौड़ी करनी चाहें तो नहीं कर पाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘हमारी की गई सारे कामों का बीजेपी बिना क्रेडिट दिए उद्घाटन कर रही है।’ उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे को सस्ता बनाने के चक्कर में जनता को सिर्फ झूठ बोला जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘ये लोग (बीजेपी) समाजवादियों के कामों का शिलान्यास पर शिलान्यास कर रहे हैं, उद्घाटन पर उद्घाटन कर रहे हैं।’

इसके अलावा उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तारीफ करते हुए कहा कि ये सड़क देश के लिए एक उदाहरण है। इतने कम समय में इतनी अच्छी सड़क बनाकर दी गई कि ऐसी कोई सरकार नहीं कर सकते हैं।

पीएम मोदी आज रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजमगढ़ में बुधवार को 340 किलोमीटर लंबी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे। अधिकारी के मुताबिक, 23,000 करोड़ रुपये की योजना वाला यह एक्सप्रेस वे तीन सालों में बनकर तैयार हो जाएगा।

6-लेन वाली एक्सप्रेस वे के बनने से राजधानी लखनऊ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के बीच आवागमन आसान हो जाएगा। लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्वांचल में बीजेपी इसे लेकर भुनाने की कोशिश करेगी।

इसके अलावा पीएम मोदी वाराणसी में रविवार को कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Back to top button
E-Paper