भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की टक्कर में टिकटों की कीमत में जबरदस्त उछाल

Ind vs Pak Live Streaming

नई दिल्लीः एशिया कप 2018 के पांचवें मुकाबले में मंगलवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले का पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है। एक साल लंबे अंतराल के बाद चिरप्रतिद्वंदी टीमें आमने सामने हैं। पिछली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी जिसमें पाकिस्तान ने भारत को करारी मात दी थी। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी जबकि पाकिस्तान भी अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में बड़ी जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि वो हांगकांग के खिलाफ मुकाबले के बाद अगले ही दिन पाकिस्तान से भिड़ रही है।

भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। जहां भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत पक्ष है तो गेंदबाजी पाकिस्तान का। पाकिस्तान ने 16 सितंबर को अपने पहले मुकाबले में हांगकांग 8 विकेट से मात दी थी। लेकिन इस जीत के बाद भी पाकिस्तानी कप्तान खुश नहीं दिखाई पड़े थे। आइए जानते हैं इस मैच को आप कब और कहां देख सकते हैं।

– कब खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 का पांचवां मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 का चौथा वनडे मैच 19 सितंबर (बुधवार) को खेला जाएगा।

– किस मैदान पर खेला जाएगा ये मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 का पांचवां मैच दुबई में खेला जाएगा।

– भारत में कितने बजे देख सकेंगे ये मैच?

भारतीय समय के मुताबिक ये मुकाबला शाम 5.00 बजे से शुरू होगा।

– किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे ये मुकाबला?

ये मैच आप स्टार स्पोर्ट्स 1/HD और स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1/HD पर देख सकते हैं।

– इस मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें ?

इस मैच को आप हॉटस्टार, जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर देख सकेंगे।

टिकटों की कीमत में जबरदस्त उछाल

स्थानीय अखबार  के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को देखते हुए टिकटों को निर्धारित कीमत से दोगुने और तिगुने दामों पर बेचा जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि मैच देखने के लिए सामान्य टिकट जिसकी कीमत 150 दिरहम तय की गई उसकी कीमत बढ़ाकर 300 से लेकर 400 दिरहम तक कर दी गई है. टिकटों की कीमत में आई भारी उछाल का मुख्य कारण ये भी है कि कुछ लोग ऑन लाइन टिकट खरीदकर उसे ऊंचे दामों पर बेंच रहे हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकतर लोग एशिया कप फाइनल की उम्मीद भारत और पाकिस्तान के बीच कर रहे हैं. एशिया कप फाइनल के लिए टिकटों की कीमत 650 दिरहम निर्धारित की गई, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होने की उम्मीद के चलते टिकटों की वास्तविक से कई गुना दाम बढ़ा दिए गए हैं. फाइनल के लिए 650 दिरहम में बिकने वाली टिकट 1,000 दिरहम में बिक रही है. गौरतलब है कि भारत ने एशिया कप का सबसे ज्यादा 6 बार खिताब जीता है जबकि पाकिस्तान की टीम महज 2 बार एशिया कप जीतने में सफल हुई है.

Back to top button
E-Paper