Asian Games 2018 : शूटिंग में भारत को एक और गोल्ड….

rahi sarnobat

एशियन गेम्स के चौथे दिन भारत की राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टर के फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया है। यह भारत का मौजूदा एशियन गेम्स में चौथा गोल्ड मेडल है। 27 वर्षीय राही ने इसी के साथ इतिहास रच दिया।

इसी इवेंट में भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने निराश किया है। फाइनल में 16 साल की मनु सिर्फ 16 प्वाइंट ही हासिल कर सकीं। वहीं इसी इवेंट में रही सरनोबत अचूक निशाना लगाती रहीं।

शूटिंग में भारत को मिले पांच पदक
इससे पहले भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था। दीपक ने ये मेडल 10 मीटर की राइफल में जीता जहां वो 247.7 अंक हासिल कर दूसरे पायदान पर रहे। वहीं चाइना के शूटर यांग हाओरान 249.1 अंकों के साथ पहले पायदान रहे और चाइना के लिए 9वां गोल्ड जीता। इसके साथ भारत ने शूटिंग में दूसरा पदक हासिल किया।

एशियन गेम्स 2018 के दूसरे दीन भारत का पदक खाता खुल गया। भारत के लिए अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने एयर रायफल मिक्सड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

वहीं कुश्ती में भी भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी है। तीसरे दिन कुश्ती में भारत के पदक अभियान को बरकरार रखते हुए दिव्या काकरान ने 68 कि.ग्रा. वर्ग में कांस्य पदक जीत लिया। इससे पहले बजरंग पूनिया ने भारत के लिए गोल्ड जीत कर देश को गौर्वान्वित किया। अब सोमवार के दिन पहलवान विनेश फोगाट ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रच दिया है। विनेश एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली देश की पहली महिला पहलवान बन गई है।

 

Back to top button
E-Paper