अटल जी की हालत नाजुक ! BJP के तमाम बड़े नेता पहुंचे AIMS

दिल्ली स्थित एम्स में जाकर राजनाथ सिंह ने देश के पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी से मिले जहां उन्होंने उनका  हाल जाना. केंद्रीय गृह मंत्री सिंह के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी अस्पताल पहुंचे. और उन्होंने ने भी सेहत का जायजा लिया, पूर्व  प्रधानमंत्री  अटल बिहारी वाजपेयी बीते 11 जून से अस्पताल में भर्ती हैं. जहां उनका उनका डॉक्टरों की देख रेख में  इलाज चल रहा है..

राजनाथ सिंह (तस्वीर- ANI)

पीएम मोदी ने जाना था वाजपेयी का हाल

इससे पहले पीएम मोदी बुजुर्ग नेता वाजपेयी से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने 29 जून को वाजपेयी की सेहत का जायजा लिया था. पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत कई हस्तियों ने एम्स जाकर वाजपेयी के सेहत का जायजा लिया था.

वाजपेयी एम्स के कार्डियो थोरेसिक सेंटर के गहन चिकित्सा कक्ष में हैं.

पीएम मोदी ने वाजपेयी का हाल जानने के बाद मीडिया से कहा था कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है. वाजपेयी एम्स के कार्डियो थोरेसिक सेंटर के गहन चिकित्सा कक्ष में हैं. किडनी में संक्रमण, छाती में संकुलन और पेशाब कम होने के चलते 93 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता वाजपेयी को बीते 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. वह 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं.

कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया. अटल बिहारी वायपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं. 25 दिसंबर, 1924  में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था.

Back to top button
E-Paper