बहराइच : विदेश से फोन पर तलाक देने वाले पति, मॉ व बहन पर मुकदमा

दैनिक भास्कर की खबर का असर 
क़ुतुब अंसारी 
रूपईडीहा ( बहराइच ) केन्द्र सरकार की नई कानून व्यवस्था मुस्लिम महिला विधेयक के तहत पीड़ित नूरी ने न्याय के लिए तीन लोगो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराते हुए सरकार से न्याय की उम्मीद जतायी ।गौरतलब है कि इडो नेपाल सीमा के सरहद की ग्राम सभा केवलपुर के मजरा नई बस्ती की रहने वाली एक मुस्लिम महिला नूरी की शादी तीन माह पूर्व पड़ोस के चॉद बाबू जो कि सऊदी अरब मे ड्राईवर के पद पर कार्य करता है ।
बताते चले कि चाद बाबू छॅूट्टी मे अपने घर आया था उसी दौरान उसकी शादी नूरी के मॉ बॉप ने चॉद बाबू के शान सौकत को देख पुरानी पत्नी आफरीन पुत्री साहिद है आफरीन की सगी मौसी ने अपनी बेटी नूरी की शादी के लिए चॉंद बाबू से पुरानी पत्नी को तलाक देने के लिए मजबूर कर दिया था । यह जानकारी पुरानी पत्नी आफरीन के पिता साहिद ने बताया कि हमारी बेटी व नूरी दोनो मौसेरी बहन है जिसका मुकदमा जिला महिला थाना बहराईच मे पंजीकृत है ।
साहिद ने कहॉ कि जो दूसरो के लिए कुॅआ खोदता है व खूद भी कुए मे गिरता है नूरी की मॉं बॉप ने स्वयं अपनी लड़की की खुशी के लिए अपनी बहन की लड़की का घर बर्बाद कर दिया था । गौरतलब है कि चॉंद बाबू का पाप सामने आ गया उसने अपने हवस का शिकार बनाने के बाद दूसरी पत्नी को भी मोबाईल के द्वारा विदेश से तीन तलाक दे दिया । सूत्रो से मिली जानकारी के आधार पर पति ने अपनी दूसरी पत्नी पर अनेक आरोप लगाते हुए तलाक दे दिया
जबकि नूरी,तथा नूरी के मॉ बॉप ने चॉद बाबू के मॉं राबिया,बहन मीना तथा चॉद बाबू पर दहेज उत्पीड़न के कारण तलाक का मुकदमा रूपईडीहा थाने मे पंजीकृत करा ही दिया जिसकी मुकदमा अपराध की घारा 3/4,498,323,504,506 मे पंजीकृत कर लिया । इस समबंध मे कोतवाल आलोक राव का कहना है कि शीघ्र ही अभियुक्तो की गिरफ्तारी की जायेगी ।
Back to top button
E-Paper