बाराबंकी : सदस्यता की गति को बढ़ाना एवं युवाओं को पार्टी से जोड़ना है…केंद्रीय मंत्री

पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से चर्चा में दिया टास्क,गिनाए मुद्दे

अमृत सरोवर का उद्घाटन किया,पारिजात के दर्शन कर लिया आशीर्वाद

बाराबंकी। केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने अपने प्रवास के दूसरे दिन  सोमवार को पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जिला पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक टास्क दिया। कहा कि भाजपा के आज करोड़ो सदस्य है, मगर हमे ठहरना नहीं है। सदस्यता के अभियान को  गति देनी है और आकांक्षी युवाओं को पार्टी में जोड़ना है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जनता को जागरूक करने का आह्वान किया। कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के विज़नरी पीएम है जो भारतीय सनातन परम्पराओं को पुनर्जीवित करते हुए सांस्कृतिक  विरासत को समृद्ध करने में जुटे हैं।गिरते जलस्तर को उठाने के लिए देश मे 50 हजार अमृत सरोवरों की कल्पना साकार होने वाली है। बताया कि इन सरोवरों पर प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर झंडा रोहण किया जाएगा ,जिसमे ग्रामीण भारी संख्या में शिरकत करेंगे।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से माइनॉरिटी बेल्ट में भी काम करने की जरूरत पर  बल दिया।कहा नकारात्मक सोच को सकारात्मक सोच में बदलने का प्रयास करें। सलाह देते हुए समझाया  कि कोई कितना भी भटकाने का प्रयास करे मगर कार्यकर्ताओं को  विकास के कोर मुद्दे से इतर नहीं जाना है।कहा आज देश का नागरिक काम होते देखना चाहता है।यह सकारात्मक बदलाव है। किसानों की आय दोगुनी करने के संकल्प की ओर मोदी सरकार तेजी से काम कर रही है।बताया देश की बागडोर संभालने से पूर्व गेंहू  व धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रति कुंतल क्रमशः चौदह सौ व 1360  रुपये था जो आज बढ़ कर क्रमशः 2015 व 2040 रुपए तक बढ़ा दिया गया है।

त्रिपुरा की रहने वाली केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कांग्रेसी सरकार के मंत्रियों को नार्थ-ईष्ट के सभी राज्यों के नाम तक याद नहीं थे जबकि प्रधानमंत्री मोदी 8 वर्षो में 52 बार नार्थ-ईष्ट राज्यों का दौरा कर चुके हैं।  एक घण्टे तक चली मुलाकात के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की अनेकों योजनाओं को बताया।  केंद्रीय मंत्री ने सभी से अपने गृह राज्य त्रिपुरा आने का निमंत्रण भी दिया।इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश,सांसद उपेंद्र रावत,विधायक दिनेश रावत,एमएलसी अंगद सिंह,पूर्व विधायक शरद अवस्थी, अजीत प्रताप सिंह,रचना श्रीवास्तव,शीलरत्न मिहिर,गुरुशरण लोधी,संदीप गुप्ता, प्रमोद तिवारी,अरविंद मौर्य,लकी सिंह,जंग बहादुर पटेल,सीए अश्वनी श्रीवास्तव,शिवम सिंह,सर्वेश अवस्थी,पवन सिंह रिंकू, बृजेश रावत, परशुराम रावत,अरुण रावत मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री ने अमृत सरोवर का किया शिलान्यास।सिरौलीगौसपुर बाराबंकी

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने सांसद उपेंद्र रावत के साथ सिरौलीगौसपुर के अमरादेवी गाँव मे वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई अमृत सरोवर का शिलान्यास विधि विधान से किया। उन्होंने फावड़ा चलाकर मिट्टी की खोदाई की।जिसे सांसद उपेंद्र रावत ने तसले में भर कर श्रमदान किया।यह नजारा देखकर गाँव के कई युवा श्रमदान के लिए प्रेरित हुए। गाँव की वृद्ध महिला जयमाला गौतम के पैर छूकर केंद्रीय मंत्री ने आशीर्वाद लिया एवं अंगवस्त्र देकर उसे सम्मानित भी किया।इसके पहले केंद्रीय मंत्री ने लोकसभागार में अधिकारियों सङ्ग समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव का निरीक्षण किया एवं यहाँ पौधा रोपित किया।केंद्रीय मंत्री और सांसद ने बरौलिया गाँव मे गरीब अन्न योजना के लाभार्थियों को खाद्यान्न वितरित किया एवं मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियां बताई। पारिजात धाम के दर्शन करके आशीर्वाद प्राप्त किया।उन्होंने अनुसूचित वर्ग के भाजपा कार्यकर्ता प्रह्लाद कुमार विमल के  रसूलपुर स्थित आवास पर भोजन ग्रहण किया।इस दौरान प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा,सांसद उपेंद्र रावत,जिला अध्यक्ष शशांक कुसुमेश,एमएलसी अंगद सिंह,पूर्व विधायक शरद अवस्थी,मण्डल अध्यक्ष सन्तोष पांडेय व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button