यूपी : BJP विधायक के घर पहले की ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर किया हैंड ग्रेनेड से हमला

 BJP MLA Sangeet Som

मेरठ: उत्तर प्रदेश में सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम के  मेरठ स्थित आवास पर बुधवार-गुरुवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।  हालांकि इस हमले में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। देर रात कार से आए कुछ अज्ञात लोगों ने सोम के आवास पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और उसके बाद ग्रेनेड भी फेंका गया। जो ग्रेनेड फेंका गया था वो फटा हीं नहीं जिस कारण कोई बड़ा नुकसान नही हुआ।

संगीत सोम का आवास कैंट एरिया में स्थित है। घटना से कुछ देर पहले ही संगीत सोम अपने आवास पर पहुंचे थे। सोम को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। हमले के बाद मीडिया से बात करते हुए संगीत सोम ने बताया, ‘मुझे किसी तरह की धमकी नहीं मिली हुई थी। लेकिन हां, मुझे दो साल पहले एक कॉल आया था  जिसमें कहा गया था कि मुझ पर ग्रेनेड से हमला किया जाएगा।’

घटना रात 12:45 की बताई जा रही है

हमले की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर सोम के आवास पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल से कुछ खाली कारतूस बरामद किए गए हैं और गोलियों के निशान की जांच फोरेंसिक टीम द्वारा की जा रही है।

आपको बता दें कि संगीत सोम अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। पिछले साल उन्होंने ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि ताजमहल भारतीय इतिहास का हिस्सा नहीं हो सकता। सोम ने इसे भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताया और कहा कि इसका निर्माण एक गद्दार ने किया।

हालांकि बाद में बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा था कि वह ताजमहल के विरोधी नहीं हैं बल्कि इसे बनाने वाले के खिलाफ हैं। भाजपा विधायक ने कहा कि ताजमहल एक खूबसूरत इमारत है, उसे देखने बहुत सारे सैलानी आते हैं और इससे सरकार की आय भी होती है।

Back to top button
E-Paper