अब स्कूली छात्रों का वाहन भी हुआ भगवा…

सांसद ने बांटीं 2000 केसरिया साइकिल राजस्थान में चुनाव से पहले राजनीति जमकर गरमाती नजर आ रही है। पार्टियां अभी से जीत के लिए दम भर रही हैं।

जयपुर, : राजस्थान में चुनाव से पहले राजनीति जमकर गरमाती नजर आ रही है। पार्टियां अभी से जीत  के लिए दम भर रही हैं। ऐसे में सरकारी योजनाओं का फायदा भी लोगों तक पहुंचना शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की राह पर यहां भी भगवाकरण देखने को मिला है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है। खबर के अनुसार हाल ही में जयपुर के सांसद राम चरण बोहरा ने जयपुर के सांगानेर की एक स्कूल में बच्चों को साइकिल बांटी है। खास बात ये है कि इन साइकिल का रंग केसरिया था। इस तरह की साइकिल बांटने पर कांग्रेस विरोध में उतर आई है।

वहीं, सांसद बोहरा का कहना है कि मुख्यमंत्री की स्कीम के अधीन सांगानेर क्षेत्र की 2000 छात्राओं को साइकिल बांटने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जबकि कांग्रेस ने इलजाम लगाते हुए कहा है कि बीजेपी इसके जरिए अपना प्रचार कर रही गै। वह प्रचार के लिए सरकारी संपत्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा, ‘इससे पहले जब यह फैसला किया गया था कि बच्चों को साइकिल बांटी जाएगी, जिसका रंग काला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें भगवा रंग करने का फिर से टेंडर दिया गया।

इससे यह दर्शाता है कि साइकिल बांटने के साथ साथ अन्य योजनाओं में भी सरकार और नेताओं को लगता है कि यह एक रास्ता है, जिससे विचारधारा का प्रचार किया जा सकता है। फिलहाल ये मामला गरमाता नजर आ रहा है। जबकि बीजेपी ने कांग्रेस के बयानों को बेबुनियाद बताया है।

Back to top button
E-Paper