BJP बैठक Live:  अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा 2019 में पूर्ण बहुमत के साथ आएगी भाजपा सरकार 

नयी दिल्ली : बीजेपी की आज से दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशल सेंटर में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने जा रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सत्ता में आएंगे। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता।

दोपहर 2 बजे तक होने वाली इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व उनकी केंद्रीय टीम के साथ सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, संगठन महामंत्री व राज्यों के प्रभारी मौजूद हैं। बैठक में चुनावों को लेकर संगठनात्मक तैयारी, बूथ प्रबंधन, केंद्र और राज्यों की अहम योजनाओं के कार्यान्वयन की स्थिति आदि पर चर्चा हो रही है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा नेतृत्व पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों और उसके बाद होने वाले लोकसभा चुनावों का खाका तैयार करेगा। चार सत्रों में होने वाली बैठक में राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा के साथ चुनावी धरातल के सामाजिक समीकरणों पर भी माथापच्ची की जाएगी।

बैठक में हर राज्य से उसकी रिपोर्ट ली जाएगी और उसके बाद उसे चुनावी एजेंडा सौंपा जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी प्रमुख केंद्रीय मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और कार्यकारिणी सदस्य भाग लेंगे।

दो दिन में चार सत्रों में होगी चर्चा
दोपहर बाद तीन बजे से कार्यकारिणी का बैठक अटल जी को श्रद्धांजलि के साथ शुरू होगी। इसमें अध्यक्षीय भाषण में पिछली कार्यकारिणी के बाद से अब तक की संगठनात्मक व चुनावी सफलताओं की स्थिति के साथ भावी कार्ययोजना का ब्योरा रहेगा। अध्यक्षीय भाषण के बाद एक और सत्र होगा, जिसमें विधानसभा चुनाव वाले राज्यों की चर्चा की जाएगी। दूसरे दिन की बैठक सुबह दस बजे से शुरू होगी, जो शाम पांच बजे तक चलेगी। इसमें राज्यवार लोकसभा की रणनीतिक चर्चा के साथ राजनीतिक व आर्थिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इसमें रुपये की गिरती कीमत और पेट्रोल-डीजल कीमतों में हो रही वृद्धि का मुद्दा भी रहेगा। समापन भाषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होगा।

अटल की स्मृतियों के साये में होगी बैठक
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में हो रही इस बैठक में पार्टी अपने शीर्ष नेता के प्रति विशेष प्रस्ताव व श्रद्धांजलि व विभिन्न भाषणों के जरिए उनके प्रति कृतज्ञता जाहिर करेगी। बैठक स्थल अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को सदैव अटल की थीम पर तैयार किया गया है। पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह भाजपा की पहली बैठक है, जिसमें अटल नहीं होंगे। इसके पहले वे अस्वस्थता के चलते कई बार बैठक में नहीं आ सके, लेकिन पार्टी को उनकी मौजूदगी का अहसास रहता था। अब उनका मार्गदर्शन ही पार्टी का पथ प्रदर्शक बनेगा।

Back to top button
E-Paper