विकास के जरिये सपा की धड़कन पर चोट करने की भाजपा की तैयारी 

योगेश श्रीवास्तव
]लखनऊ। सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव हमेशा कहा करते थे कि सपा का दिल इटावा है तो आजमगढ़ में धड़कन है। अब इस सपा की धड़कन पर चोट करने के लिए भाजपा ने पूरी आधारशिला तैयार कर ली है। इसके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां पर विकास की गंगा बहाकर सपा- बसपा के गठबंधन की गांठ़ को ढीली करने जा रहे हैं। आजमगढ़ के लोगों के सपने को पूरा कर उनकी आर्थिक स्थित को सुधारने का खाका लगभग तैयार हो गया है।
पीएम मोदी के आगामी 14 जुलाई को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर भाजपा नेताओं ने आजमगढ की ऐतिहासिक धरती पर चहलकदमी बढ़ा दी है।
आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा अब पूरी तरह से सपा- बसपा के संभावित गठबंधन को लेकर सचेत हो गयी है। हर सीट पर इस गठबंधन की गांठ को ढीली करने पर कार्य आरंभ कर दिया गया है। इसी कड़ी पर अब भाजपा का अगला फोकस आजमगढ़ पर होगा।
यहां पर पीएम मोदी आगामी 14 जुलाई को एक ऐतिहासिक रैली करने जा रहे हैं। इसमें एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस रैली में पीएम द्वारा सपा- बसपा पर तीखे हमले होना तय है। इसी दौरान पीएम लखनऊ से बलिया तक 340 किलोमीटर लंबे पूर्वाचंल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। तकरीबन १२ हजार करोड की लागत से बनने वाले इस एक्सप्रेस वे के ९५ प्रतिशत तक भूमि अधिग्रहण एवं 7 हजार करोड रुपए बैंक से लोन लेने का निर्णय लिया जा चुका है।
Image result for BJP सपा
इसके साथ ही पीएम मोदी यहां पर वाराणसी से लालगंज होते हुए आजमगढ़ तक रेलवे लाइन बिछाने एवं छपरा शाहगंज रेल लाइन का दोहरीकरण का भी शुभारंभ कर सकते हैं। लालगंज में एक एक बस अड्डïा का भी शिलान्यास करने की योजना है। इसके अलावा यहां पर बीते पांच साल से मंदुरी हवाई पट्टïी का संचालन हो रहा है। लेकिन यहां पर वीआईपी का ही हेली काप्टर लैण्ड करता है। यहां के लोगों को हवाई सफर तय करने के लिए वाराणसी जाना पड़ता है। ऐसे में पीएम मंदुरी हवाई अड्डïे का भी शिलान्यास कर सकते हैं। इस तरह विकास के जरिये भाजपा सपा का बर्चस्व तोडऩे की तैयारी कर रही है। इसके पीछे यह भी है कि सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ से चुनाव लडऩे से इनकार कर चुके हैं। ऐसे में भाजपा इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है। भाजपा इस रणनीति मेेंं कितना कामयाब होगी यह तो समय ही बतायेगा।
विकास में विश्वास रखती है भाजपा 
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्र मोहन ने बताया कि बीजेपी एक अनुशासित पार्टी है। उसका विश्वास सिर्फ विकास मेे है वह भी बिना किसी भेदभाव के। हमारी पार्टी का मूलमंत्र है सबका साथ सबका विकास इसी पर कार्य किया जा रहा है। रही बात आजमगढ़ में यहां पर सपा एवं बसपा सरकारों ने विकास को लेकर कोई कार्य नहीं किया। अब जब भाजपा यहां पर विकास कार्यो का श्रीगणेश करने जा रही है तो विरोधियों के पेट में दर्द हो रहा है। भाजपा इसकी परवाह नहीं करती हम साफ नियत से हर जगह विकास कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।
Back to top button
E-Paper