अहंकारी कांग्रेस से चुनावी गठबंधन संभव नहीं – मायावती

No

लखनऊ । बसपा प्रमुख व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस को झटका देते हुए आगामी दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का एलान किया है।
मायावती ने कहा कि कांग्रेस अहंकारी पार्टी है इसलिए कांग्रेस चुनावी गठबंधन संभव नहीं है। मध्य प्रदेश व राजस्थान विधानसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी अकेले लड़ेगी।

मायावती ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा और कांग्रेस मिलकर बहुजन समाज पार्टी को खत्म करना चाहती है। मायावती ने गठबंधन पर अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं ये महसूस करती हूं कि सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बसपा से गठबंधन के लिए ईमानदार सोच रखते हैं, लेकिन कुछ कांग्रेस नेता हैं जो ये नहीं चाहते हैं। उन्होंने नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस और बसपा को एक नहीं देखना चाहते। दिग्विजय सिंह सीबीआई व ईडी जैसी जांच एजेंसियों से डरे हुए हैं।

गौरतलब हो कि दिग्विजय सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि केन्द्र से मायावती पर बहुत दबाव है, इसलिए वह गठबंधन नहीं चाहती हैं। इसे लेकर मायावती ने दिग्विजय सिंह को भाजपा का एजेंट तक बता दिया। उन्होंने कहा कि दिग्विजय की बातें आधारहीन हैं। मायावती ने कहा कि कांग्रेस अहंकारी पार्टी है और कांग्रेस को लगता है कि वह भारतीय जनता पार्टी को अकेले हरा सकती है, जबकि जमीनी सच्चाई ये है कि लोगों ने कांग्रेस को उसकी गलतियों और भ्रष्टाचार को भूले नहीं है और कांग्रेस इसके बाद भी सुधरना नहीं चाहती है।

Back to top button
E-Paper