बर्गर किंग का शर्मनाक ऑफर – खिलाड़ियों से प्रेग्नेंट होकर जिंदगीभर खाएं…

विश्व की जानी मानी बर्गर फूड चेन ने अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए मानवता और खेल भावना दोनों को शर्मसार करने का काम किया है। दरअसल रूस में बर्गर किंग ने ऑफर निकाला कि अगर कोई लड़की वर्ल्ड कप में खेल रहे किसी फुटबॉल प्लेयर से प्रेग्नेंट होती है तो उन्हें जिंदगीभर के लिए बर्गर किंग में फ्री खाना मिलेगा।

नई दिल्ली। रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप का रोमांच अपने चरम पर है। पूरी दुनिया के प्रशंसक इस फुटबॉल के महाकुंभ को देखने के लिए रूस पहुंचे हैं। ऐसे में दुनिया की सभी बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स की सेल के लिए वर्ल्ड कप का ही सहारा ले रही हैं, लेकिन इसी बीच विश्व की जानी मानी बर्गर फूड चेन ने अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए मानवता और खेल भावना दोनों को शर्मसार करने का काम किया है। दरअसल रूस में बर्गर किंग ने ऑफर निकाला कि अगर कोई लड़की वर्ल्ड कप में खेल रहे किसी फुटबॉल प्लेयर से प्रेग्नेंट होती है तो उसे तीन मिलियन रुबल (रूसी मुद्रा) मतलब लगभग 32 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं उसे जिंदगीभर के लिए बर्गर किंग में फ्री खाना मिलेगा।

https://twitter.com/EnglishRussia1/status/1009069886105153536

गौरतलब हो कि यह विज्ञापन रूस की सोशल मीडिया साइट वीके पर डाला गया था। इस पर लोगों ने जब आलोचना करना शुरू किया तो इस विज्ञापन को हटा लिया गया। इसके साथ ही बर्गर किंग ने इसके लिए माफी भी मांगी है। बर्गर किंग ने बयान जारी कर कहा कि इस ऐड को संज्ञान में आते ही हटा लिया है।

Derogatory advertisement of Burger King in Russia is taken off after opposition from people

यह हमारे ब्रांड के स्तर को नहीं दर्शाता है.

भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बर्गर किंग ने कोई विवादित ऐड बनाया हो। 2017 में बलात्कार की शिकार नाबालिग लड़की के ऊपर भी बर्गर किंग ने विवादित ऐड बनाया था। तब भी आलोचना होने पर ऐड हटा लिया था। वहीं 2009 में अपने एक बर्गर के ऐड में भी अश्लीलता की थी। बता दें कि बर्गर किंग की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी McDonalds इस वर्ल्ड कप के अधिकारिक स्पॉनसर्स में से एक हैं। ऐसे में करोड़ों प्रशंसकों को लुभाने के लिए ये कंपनियां इस तरह के घटिया विज्ञापन दिखाकर लोगों को लुभाती है।

Back to top button
E-Paper