देशभर में ईद का जश्न, PM मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई…

रमाजन के पाक महीने के आखिरी दिन चांद दिखने के बाद देशभर में लोग ईद का जश्न मना रहे हैं। देश के अलग अलग हिस्सों से ईद के जश्न की तस्वीरें आ रही हैं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी लोगों को ईद की बधाई दी है।

नई दिल्ली: देशभर में ईद का जश्न मनाया जा रहा है। शुक्रवार की शाम चांद दिखने के बाद लोगों ने रमजान के आखिरी दिन अलविदा की नमाज अता की और इसके साथ ही देशभर में ईद का जश्न शुरू हो गया। देश के अलग-अलग हिस्सों से ईद के जश्न की तस्वीरें सामने आ रही हैं। शुक्रवार की रात बाजारों में भीड़ नजर आई। लोग अपने अपने घरों से निकल ईद की खरीदारी करने पहुंचे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है।

उन्होंने उर्दू, हिंदी और अंग्रेजी तीनों भाषाओं में ट्वीट कर लोगों को बढ़ाई। राष्ट्रपति ने लिखा, ‘सभी देशवासियों, खास तौर से देश और विदेश के हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक। यह शुभ दिन आप सब के परिवारों के लिए खुशियां और जश्न लाए और हमारे साझा समाज में भाईचारे, आपसी सौहार्द और मेल-मिलाप को मजबूत बनाए ‘

ईद के मौके पर मुंबई के बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़।

जामा मस्जिद दिल्ली के आस पास के बाजार की तस्वीरें। ईद में मौके पर बाजार की रौनक बढ़ गई है।

मुंबई मिनारा मस्जिद में नमाज अता करते लोग।

दिल्ली जामा मस्जिद की तस्वीरें।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता कमल नाथ ईद के मौके पर नमाज अता करते हुए।

बता दें कि रमजान के बाद शाव्वल महीना शुरू होता है। रमजान के आखिरी दिन चांद का दिखना ही शाव्वल महीने की शुरुआत मानी जाती है। टाइम्स नाउ हिंदी भी देशवासियों को ईद उल फितर की बधाई देता है।

Back to top button
E-Paper