सिद्धारमैया का बड़ा ऐलान, कहा- एक बार फिर बनूँगा कर्नाटक का मुख्यमंत्री

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसके वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने दावा किया है कि वह एक बार फिर सूबे के मुख्यमंत्री बनेंगे। हासन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री बनने की अपनी इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि राजनीति में हार-जीत होती रहती है और जनता के आशीर्वाद से वह एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। इस दौरान सिद्धारमैया ने विपक्ष पर भी हमला बोला।

राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने जनसभा के दौरान कहा कि उन्हें दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए विपक्ष ने आपस में हाथ मिला लिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में जाति और धनबल बढ़ा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने सोचा था कि जनता मुझे आशीर्वाद देगी और मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा। पर दुर्भाग्यवश मैं हार गया लेकिन यह अंत नहीं है। राजनीति में हार और जीत सामान्य बात है।’

बता दें कि फिलहाल कर्नाटक में जेडी (एस) और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। हालांकि सूबे में गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही दोनों दलों के बीच मतभेद की बातें सामने आती रही हैं। माना जा रहा है कि सिद्धारमैया खेमे के कुछ विधायक इस खींचतान के लिए जिम्मेदार हैं।

गठबंधन सरकार की अगुवाई कर रहे सीएम एचडी कुमारस्वामी ने पिछले दिनों एक बयान दिया था कि वह गठबंधन सरकार की पीड़ा जानते हैं। उन्होंने दुखी स्वर में कहा था कि वह इस पीड़ा को निगल गए हैं। इस दौरान कुमारस्वामी ने कहा था कि गठबंधन की इस सरकार में जो कुछ भी चल रहा है उससे वह खुश नहीं हैं।

Back to top button
E-Paper