CM योगी का एक और अजीब बयान, कहा- किसान न उगाये गन्ना, होती है डायबिटीज

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैरान कर देने वाला और अजीब बयान दिया है। उन्होंने गन्ना किसानों से गन्ना के अलावा और भी फसलें उगाने को कहा है। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया है कि शुगर के कारण लोग बीमार हो जाते हैं और उन्हें डायबिटीज हो जाती है। बागपत में एक सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ये बयान दिया।

सीएम योगी ने कहा

‘और भी फसलों को बोने की आदत डालनी पडे़गी, दिल्ली का बाजार आपके पास है। आप इतना गन्ना उगा दे रहे हैं कि शुगर हो जा रहा है।’

गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर सीएम योगी ने कहा, ‘इस साल अब तक हमारी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए 35,000 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं। 10 हजार करोड़ रुपए अभी पेंडिंग हैं, जिसके लिए स्कीम शुरू की गई है। सरकार शेष राशि गन्ना किसानों को भुगतान करने की कोशिश कर रही है।’ उन्होंने कहा कि चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक इनका भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा।

इससे पहले सीएम योगी ने बंदर भगाने का अजीब नुस्खा बताया था। उन्होंने कहा कि अगर बजरंग बली की पूजा की जाए और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो बंद किसी को तंग नहीं करेंगे, किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

सीएम योगी ने जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा में कहा, ‘मैं यहां आया तो मुझसे कहा गया कि यहां पर बंदर बड़ा परेशान कर रहे हैं। मैंने कहा बजरंग बली की आरती करना शुरू करो, हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।’

Back to top button
E-Paper