एक्शन में CM योगी, 21 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 19 विदेशियों के पासपोर्ट जब्त

मेरठ। कोरोना फैलाने वाले जमातियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। मेरठ में पुलिस ने 321 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जबकि 19 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। जली कोठी मस्जिद के मुतवल्ली पर रासुका लगाई गई है।


मेरठ में कोरोना संक्रमण फैलाने में जमातियों की बड़ी भूमिका रही है। सरकार की चेतावनी के बाद भी मेरठ में बड़ी संख्या में देशी-विदेशी जमाती घरों और मस्जिदों में छिपे हुए पाए गए। पुलिस प्रशासन की टीमों ने दिन-रात एक करके इन जमातियों को ढूंढ़कर आइसोलेशन वार्ड और एकांतवास केंद्रों में भर्ती कराया। आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी पाने के बाद विदेशी जमातियों को मेरठ में तीन अस्थायी जेलों में रखा गया था।

अब देशी जमातियों के एकांतवास की अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी अजय साहनी के अनुसार, 321 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। टूरिस्ट वीजा पर आकर यहां धार्मिक कार्यों में भाग लेने वाले 19 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। सभी विदेशी जमातियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। जली कोठी क्षेत्र में कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए ले जाते समय पुलिस टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह का हाथ टूट गया था। जली कोठी के मुतवल्ली पर रासुका लगाई जा रही है। इस मस्जिद में जमातियों को शरण दी गई थी। अन्य मामलों में भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button
E-Paper