मेड इन अमेठी’ : जानिए राहुल गांधी और पोर्न स्टार मिया खलीफा का कनेक्शन, क्या है ये चक्कर?

नयी दिल्ली। अक्सर मोदी सरकार  के निशाने पर रहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार मार्डन तरीके से निशाने पर है। www.madeinamethi.com  नाम से कुछ लोगों ने वेबसाइट बनाकर राहुल गांधी को इसका सीईओ दर्शाया गया है। ये वेबसाइट सोशल मीडिया पर जबरदस्त शेयर की जा रही है इस वेबसाइट में पोर्न स्टार मिया खलीफा को ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है लोगों ने राहुल के साथ-साथ बोर्ड ऑफ डिटेक्टर्स में ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन प्रिंस पाइलट और शशि थरूर का नाम रखा है।

तस्वीर के बगल में मिया ख़लीफ़ा “मेड इन अमेठी .कॉम” वेबसाइट की ब्रांड एम्बेस्डर बनने पर ख़ुशी जता रहीं हैं. मिया ख़लीफ़ा को एक समाजसेविका के रूप में दिखाया गया है. अचानक अब यह बात समझ में नहीं आई कि राहुल गांधी से मिया खलीफा का क्या कनेक्शन है ? हमने पड़ताल की तो पता चला की जो वेबसाइट  “मेड इन अमेठी .कॉम” है उसका शार्ट फॉर्म MIA होता है इसलिए मिया खलीफा को ब्रांड अम्बैस्डर घोषित कर दिया गया.

दरअसल इस वेबसाइट को राहुल गांधी के आगामी जबलपुर और इंदौर चुनावी दौरे से पहले ‘मेड इन’ वाले बयान के संदर्भ में लांच करके मज़ाक़ उड़ाने के लिए बनाया गया है. वेबसाइट पर मेड इन जबलपुर और मेड इन इंदौर मोबाइल की एडवांस बुकिंग शुरू की गई है. जिसमें बताया गया है कि शनिवार(6 अक्टूबर) को मेड इन जबलपुर मोबाइल की बुकिंग करें और 15 अक्टूबर को मेड इन इंदौर मोबाइल की बुकिंग.

इसके लिए बुकिंग का बटन भी दिया गया है और फिर बुक करने पर पहले आपको अपने नाम के साथ अपना ईमेल आईडी देकर रजिस्ट्रेशन करना होता है. उसके बाद थैंक यू , सी यू सून का संदेश आता है.

फ़ोन बुक करने का प्रोसेस

इस  “मेड इन अमेठी.कॉम” वेबसाइट पर और भी कई तरह के उत्पाद बेचे जा रहे हैं. जैसे पतले पिन का चार्जर, पारले जी बिस्कुट की तरह ही राहुल जी बिस्कुट, मेन्टल क्लॉक, ऑडिशव ऑटो रिक्शा और राफेल लाफ्टर जेट. अब तक 11 हज़ार से भी ज़्यादा लोगों ने फोन बुक कर डाले हैं.

इस वेबसाइट पर नीचे बोर्ड ऑफ़ डिक्टेटर्स और प्रशंसापत्र भी छापा गया है. तानाशाहों के बोर्ड में लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजस्थान राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर को शामिल किया गया है. वहीं पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के प्रशंसापत्र को छापा गया है.

राहुल गांधी इन दिनों मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं और पिछले सप्ताह एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि अपने फ़ोन के पीछे देखिये, ये जो मेड इन चाइना शब्द लिखा है न इसको मिटा कर हम मेड इन भोपाल करेंगे. और इस बयान के बाद राहुल गांधी सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे थे. यूजर ने मेड इन भोपाल वाले बयान पर खूब चुटकी लेते हुए अलग-अलग तस्वीर पोस्ट की थी और शरारत करते हुए कई स्पूफ भी बनाये थे.

Rafale Fighter Jet, Made in Amethi 🙂

कांग्रेस ने मेड इन भोपाल वाले बयान पर राहुल गांधी का बचाव करते हुए आपत्ति भी दर्ज कराई थी. राहुल गांधी आने वाले दिनों में जबलपुर और इंदौर के दौरे पर होंगे. ऐसे में इस वेबसाइट लांच कर के लोगों ने बुकिंग शुरू भी कर दी.

ट्वीट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

https://twitter.com/INCIndia/status/1045640310250921984

https://twitter.com/INCIndia/status/1045640301941993472

हमारे पड़ताल में यह पाया गया कि www.madeinamethi.com नामक वेबसाइट किसी नेटवर्क सॉल्यूशन पर रजिस्टर्ड है और इसका रजिस्टर्ड संपर्क अभिषेक वर्मा के नाम पर है जिसका पता भोपाल, मध्य प्रदेश में दर्ज है.

अब तक नेताओं के ख़िलाफ़ बयान के जरिए हमला तो होता ही था लेकिन यह पहली बार है कि जब वर्चुअल वेबसाइट बनाकर राहुल गांधी जैसे बड़े नेता के चरित्र पर सवाल उठाये जा रहे हैं.

Back to top button
E-Paper