यूपी : पंचायत में जारी किया थूक कर चाटने का फरमान, वजह कर देगी आपको हैरान  

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से दलित के शोषण का मामला सामने आया है। यहां पंचायत की बैठक में दलित से थूककर चाटने को कहा गया। उसका गुनाह सिर्फ इतना था कि उसके लड़के ने एक मुस्लिम युवती से शादी की थी।

बुलंदशहर: दलित के साथ अत्याचार का एक और मामला सामने आया है। ये मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आया है। दलित पुरुष का कहना है कि पंचायत में उसे थूककर चाटने को कहा गया, क्योंकि उसके बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की है। इसके अलावा उसे गांव भी छोड़ने को कहा गया। पीड़ित का कहना है कि पंचायत में कहा गया कि उसकी पत्नी और बेटी को नग्न घुमाया जाना चाहिए। उसने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित दलित शख्स ने कहा

‘पंचायत की बैठक के दौरान मुझे अपनी थूक थूकने और चाटने के लिए कहा गया क्योंकि मेरे बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से विवाह किया था। पंचायत ने मुझे गांव छोड़ने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी और बेटी को नग्न परेड कराई जानी चाहिए। मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

एसपी देहात बुलंदशहर ने कहा,

वहीं इस मसले पर एसपी देहात बुलंदशहर ने कहा, ‘हमें एक दलित व्यक्ति से शिकायत मिली है, जिसने कहा कि उसे पंचायत बैठक के दौरान अपना थूक चाटने के लिए कहा गया, क्योंकि उसके बेटे ने मुस्लिम लड़की से विवाह किया था। हम जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।’

दलित का कहना है कि शुरुआत में पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया। हम काफी डरे हुए हैं। परिवार को गांव में नहीं लौटने की धमकी दी गई है। बेटे और बहू को छिपना पड़ रहा है। अब पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

Back to top button
E-Paper