CM योगी की कथित बायोपिक पर उठा विवाद, निर्देशक ने बोल दी बड़ी बात…

नई दिल्‍ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित बायोपिक ‘जिला गोरखपुर’ अपने पहले ही पोस्‍टर के बाद सुर्खियों में आ गई है. आलम यह है कि पोस्‍टर रिलीज होते ही मेरठ में बीजेपी विधायक सोमेंद्र तोमर ने फिल्म के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है. लेकिन इस सब के बीच अब फिल्‍म के निर्देशक विनोद तिवारी ने अपनी इस फिल्‍म को बंद करने की घोषणा भी कर दी है. इस फिल्‍म का पोस्‍टर शनिवार को रिलीज किया गया था जिसके बाद से ही तुरंत इसका विरोध होना शुरू हो गया. ऐसे में अब निर्देशक ने समाज के हित में इस फिल्‍म को बंद करने का ऐलान कर दिया है.

निर्माता-निर्देशक विनोद तिवारी ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में कहा,

https://twitter.com/ipsinghbjp/status/1023572619180666881

‘समस्‍त देशवासियों को मैं यह सूचित करता हूं कि मेरी फिल्‍म ‘जिला गोरखपुर’ की घोषणा के तुरंत बाद जन साधारण के द्वारा सोशल मीडिया में दी गई समीक्षा से मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इसके बारे में स्‍वत: विभिन्न प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं, जिनका वास्‍तविकता से कोई लेना देना नहीं है. किंतु इन कयासों और दुष्‍प्रचारों से जनसाधारण की भावनाएं अवश्‍य आहत हो रही हैं. चूंकि मेरा उद्देश्‍य न तो किसी की भावनाओं को आहत करना है न ही समाज में किसी प्रकार का विद्वेश फैलाना है. अत: देश तथा समाज के हित में इस फिल्‍म प्रोजेक्‍ट को बंद करने जा रहा हूं. धन्‍यवाद.’

‘जिला गोरखपुर’ नाम की इस फिल्‍म का पोस्टर शरिवार को रिलीज किया गया था.

https://twitter.com/ipsinghbjp/status/1023577412158648323

इस पोस्टर में एक व्यक्ति को भगवा कपड़े पहने और हाथ में रिवाल्वर लिए खड़े दिखाया गया है. पास ही एक गाय भी खड़ी दिखाई गई है, सामने मंदिर है. इस पोस्टर के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया.

 

Back to top button
E-Paper