GOVERNMENT JOB : 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, आज ही करे आवेदन

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड यानि की DSSSB ने Primary Teacher के 4366 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे है. इस नौकरी के लिए टीचर का नुभव होना आवशयक नहीं है. आवेदन की अंतिम तारीख 30 जुलाई, 2018 निर्धारित की गई है. 30वर्ष तक के अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन कर सकते है. तो देर मत कीजिये और जल्द से जल्द आवेदन करें. आवेदन करने से पहले हम आपको आवेदन की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे है, इन्हे ध्यानपूर्वक पढ़े तथा समय से पूर्व आवेदन करें. आवेदन ऑनलाइन तरीके से किया जा सकता है इसके लिए आपको बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा तथा फॉर्म भर कर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. तो चलिए जानते है आवेदन कैसे करें:

पद का नाम और पदों की संख्या
यह भर्ती प्राइमरी टीचर के पदों की लिए की जा रही है और इन पदों की कुल संख्या 4366 है

शैक्षणिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना आवशयक है. सेकेंडरी लेवल पर हिंदी विषय में और सीनियर सेकेंडरी लेवल पर अंग्रेजी विषय में उत्तीर्ण होना आवशयक है. अभ्यर्थी का CTET में योग्य होना जरूरी है.

आयु सीमा
आवेदक की आयु 30वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. SC/ST/OBC/Departmental Candidates/ExSm/PH के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है

वेदनमान और आवेदन की अंतिम तारीख
पे मैट्रिक्स के अनुसार 35400 (Revised) (PB-2, Rs. 9300-34800 + Grade Pay 4200/). आवेदन की अंतिम तारीख 30 जुलाई, 2018 निर्धारित की गई है.

ऐसे करें आवेदन
आवेदन सिर्फ ऑनलाइन द्वारा ही किये जा सकेंगे, इस के लिए अभ्यर्थियों को बोर्ड की अधिकारी delhi.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा तथा आवेदन करना होगा

Back to top button
E-Paper